4.7 C
New York
Thursday, February 9, 2023

Buy now

spot_img

Rakesh Kumar Death | फिल्म प्रोड्यूसर राकेश कुमार का कैंसर से हुआ निधन, अमिताभ बच्चन ने दी श्रद्धांजलि


Rakesh Kumar Death

Photo – @NavedJafri_BOO Twitter

मुंबई : दिग्गज फिल्म प्रोड्यूसर (Film Producer) राकेश कुमार (Rakesh Kumar) का 10 नवंबर को निधन हो गया। वो कैंसर (Cancer) की गंभीर बीमारी से लंबे समय से जूझ रहे थे। 81 वर्षीय राकेश कुमार फिल्म प्रोड्यूसर के साथ-साथ स्क्रीनराइटर और फिल्म निर्देशक भी थे। रविवार को यानी आज मुंबई के अंधेरी में उनके लिए शाम 4 बजे से 5 बजे तक प्रेयर मिट रखी गई है। उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक का माहौल बना हुआ है। सभी सेलेब्स शोक जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

वहीं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी राकेश कुमार के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने अपने ब्लॉग में एक इमोशनल लंबा नोट लिखकर उन्हें श्रद्धांजलि दिया है। जिसमें उन्होंने राकेश कुमार के साथ बिताए पलों का भी जिक्र किया है। बता दें कि राकेश सिंह के साथ अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘हेरा फेरी’, ‘खून पासीना’, ‘मिस्टर नटवरलाल’ और ‘याराना’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया है। अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग में लिखा, ‘एक-एक करके सब चले जाते हैं, लेकिन राकेश जैसे कुछ लोग एक ऐसी छाप छोड़ जाते हैं। जिसे मिटाना और भूलना मुश्किल होता है।

यह भी पढ़ें

उनकी पटकथा और निर्देशन की भावना, लेखन और निष्पादन पल की प्रेरणा पर और नट्टू और याराना के दौरान स्थान पर मजेदार समय उन पर उनका पूरा विश्वास। मूल्य और जिस सहजता के साथ वह हमें विषम दिन पर शूटिंग छोड़ने की स्वतंत्रता प्रदान करेगा, बस बेकाबू हंसी और उल्लास की संगति में रहने और आराम से समय बिताने में सक्षम होने के लिए सबसे मिलनसार और दयालु इंसान, उनके साथ काम करने वाले कलाकारों को किसी भी तरह की असुविधा का सामना करने के लिए तैयार रहना..!’ उन्होंने आगे लिखा, ‘आपने कहानी और फिल्म के लिए अपने अभिनव विचारों से हममें से कई लोगों को प्रमुख बनाया, राकेश आप हमेशा याद किए जाएंगे..!’

बता दें कि राकेश कुमार अपने पीछे पत्नी, बेटा और बेटी को पीछे छोड़ गए हैं। वो 70 और 80 के दशक में इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दे चुके थे। जिसमें ‘दिल तुझको दिया’, ‘कमांडर’ और ‘सूर्यवंशी’ जैसी कई फिल्में शामिल है।





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,706FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles