-5.2 C
New York
Sunday, February 5, 2023

Buy now

spot_img

Priyanka Chopra | प्रियंका चोपड़ा दो दिनों के लिए पहुंची लखनऊ, निगोहां के आंगनवाड़ी में बच्चों से मिली


Priyanka Chopra

Photo – ANI Twitter

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) की एक्ट्रेस (Actress) और यूनिसेफ की गुडविल एंबेसडर (UNICEF Goodwill Ambassador) प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) दो दिनों के लिए लखनऊ, उत्तर प्रदेश पहुंची है। जहां वो कई सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। वहीं अभिनेत्री सोमवार यानी आज निगोहां के लालपुर गांव में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचीं। जहां उन्होंने बच्चों के पौष्टिक आहार के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उनके साथ सुरक्षाकर्मी और उनके सहयोगी भी मौजूद रहे।

बता दें कि इससे पहले वो बिजनौर रोड स्थित प्राथमिक विद्यालय औरंगाबाद भी गईं। जहां वो स्कूली बच्चों से मिली और उनके खाने-पीने की जानकारी ली। प्रियंका चोपड़ा से मिलकर बच्चे और वहां मौजूद ग्रामीण महिलाएं काफी खुश हुई। अभिनेत्री को साल 2016 में ग्लोबल यूनिसेफ गुडविल का एंबेसडर चुना गया। जिसके बाद से ही वो लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने और बच्चों के अधिकारों के लिए वह भारत में होने वाले यूनिसेफ अभियानों में हिस्सा लेती है।

यह भी पढ़ें

उनका इन अभियानों से जुड़ने का खास मकसद युवतियों को जीवन कौशल, उद्यम और नेटवर्किंग के कौशल का प्रशिक्षण देकर उन्हें मजबूत बनाना है। बता दें कि अभिनेत्री ने यूनिसेफ के अभियानों का प्रचार करने में भी मदद किया है। वहीं न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने भी अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। एएनआई ने ट्वीट में लिखा, ‘एक्ट्रेस और यूनिसेफ की गुडविल एंबेसडर प्रियंका चोपड़ा आज लालपुर, लखनऊ में एक आंगनवाड़ी का दौरा की।’

एएनआई ने आगे लिखा कि अभिनेत्री ने कहा कि मैं यह समझने के लिए उत्सुक हूं कि यूपी में महिलाओं और बच्चों के लिए सुई कैसे स्थानांतरित हो गई है। मैं पहली बार देखना चाहती हूं कि कैसे तकनीक और नवाचार उस बदलाव को बड़े पैमाने पर बना रहे हैं। बता दें कि अभिनेत्री करीब तीन साल बाद भारत लौटीं है।





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,698FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles