9.6 C
New York
Monday, March 27, 2023

Buy now

spot_img

Gadar | ‘गदर: एक प्रेम कथा’ 15 जून को सिनेमाघरों में फिर होगी रिलीज


Gadar

Photo – Social Media

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर (Actor) सनी देओल (Sunny Deol) अभिनीत, 2001 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ (Gadar: Ek Prem Katha) 15 जून को दुनिया भर में सिनेमाघरों में पुन: रिलीज होगी। एक अधिकारी ने बताया कि इस फिल्म का बहुप्रतीक्षित सीक्वल ‘गदर 2: द कथा कंटीन्यूज़’ 11 अगस्त को रिलीज होगा, लेकिन इससे ठीक दो महीने पहले, विभाजन पर आधारित ड्रामा ‘गदर: एक प्रेम कथा’ को फिर से रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म का निर्देशन अनिल शर्मा ने किया है जिन्होंने जी स्टूडियोज द्वारा निर्मित मूल फिल्म को भी निर्देशित किया था।

प्रोडक्शन कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि ‘गदर: एक प्रेम कथा’ को 15 जून 2001 को रिलीज किया गया था। फिर से इस फिल्म को इसी दिन रिलीज करने का निर्णय इसलिए किया गया ताकि ‘गदर 2′ के लिए लोगों में उत्सुकता हो। जी स्टूडियोज के अधिकारी के अनुसार, ‘गदर’ के दूसरे भाग की रिलीज से पहले जी स्टूडियोज ने, इसके पहले भाग को उसी तरह डिजिटल माध्यम से संरक्षित कर नए प्रारूप में रिलीज करने की योजना बनाई है जैसे ‘अवतार’ को फिर से रिलीज किया गया था। फिल्म 15 जून को पुन: रिलीज की जाएगी। मीडिया से बातचीत के दौरान निर्देशक अनिल शर्मा ने कहा कि वह ‘गदर’ को फिर से सिनेमाघरों में रिलीज किए जाने को लेकर खुश हैं।

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा, ‘मुझे खुशी है कि लोग ‘गदर’ देखने में दिलचस्पी ले रहे हैं। जिस तरह ‘अवतार’ और ‘बाहुबली’ को पुन: रिलीज किया गया, उसी तरह ‘गदर’ भी पुन: रिलीज होगी। हम इसके लिए चीजों की योजना बनाने की प्रक्रिया में हैं।’ ‘गदर: एक प्रेम कथा’ एक सिख युवक तारा सिंह (सन्नी देओल) की कहानी है, जिसे एक पाकिस्तानी मुस्लिम लड़की सकीना (अमीषा पटेल) से प्यार हो जाता है। सीक्वल में, सनी देओल और अमीषा पटेल अपनी अपनी भूमिकाओं को फिर से निभाएंगे।

‘गदर’ फिल्म और आमिर खान अभिनीत ‘लगान’ एक ही दिन रिलीज हुई थीं। इसे उस दौर में बॉक्स ऑफिस की सबसे बड़ी लड़ाई कहा गया था। बहरहाल, दोनों ही फिल्में सुपरहिट हुईं और बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थीं। (एजेंसी)





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,752FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles