14.8 C
New York
Tuesday, May 30, 2023

Buy now

spot_img

Delhi Free Electricity | दिल्ली: फ्री बिजली पर झटका! कल से 46 लाख से ज्यादा परिवारों को ‘सब्सिडी बंद’, मुद्दे पर आप-LG के बीच ‘तू-तू-मैं-मैं’


ATISHI

Pic: Social Media

नई दिल्ली. जहां एक तरफ दिल्ली की ऊर्जा मंत्री आतिशी (Atishi) ने कहा है कि कल से दिल्ली के 46 लाख से ज्यादा परिवारों को बिजली सब्सिडी नहीं मिलेगी। वहीं मामले को लेकर आतिशी ने उपराज्यपाल विनय सक्सेना पर फाइल रोके जाने का आरोप लगाया है। हालांकि आब मामले पर आतिशी के आरोपों पर उपराज्यपाल के दफ्तर से पलटवार किया गया है।

आतिशी के LG पर आरोप 

दरअसल आतिशी ने कहा कि, बिजली सब्सिडी का बजट विधानसभा से पास है, लेकिन सब्सिडी की कैबिनेट निर्णय की फाइल LG ने रखी हुई है। उन्होंने आगे कहा कि, उपराज्यपाल से मिलने के लिए 5 मिनट का समय मांगा था, लेकिन उन्होंने इतनी अहम बात होने के बाद भी समय नहीं दिया। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल ने 24 घंटे बाद का भी मिलने का टाइम नहीं दिया।

BJP की साज़िश 

आतिशी का मामले पर यह भी कहना है कि, इस समय आम जनता को बिजली की सब्सिडी मिलती रहे, यह सबसे ज्यादा आवश्यक है, लेकिन उपराज्यपाल मिलने का समय ही नहीं दे रहे हैं, उनसे मुलाकात ना होने के कारण राजधानी के 46 लाख से ज्यादा परिवारों को अब कल से सब्सिडी नहीं मिलेगी। आतिशी ने कहा कि BJP जानबूझकर लोगों को बिजली सब्सिडी मुहैया नहीं कराने देना चाहती है।

LG के दफ्तर से पलटवार 

वहीं मामले पर LG के दफ्तर से कहा गया कि, ऊर्जा मंत्री आतिशी को सलाह दी जाती है कि LGके खिलाफ अनावश्यक राजनीति और निराधार झूठे आरोपों से बचें। उन्हें झूठे बयानों से लोगों को गुमराह करना बंद करना चाहिए। वहीं मामले पर उन्हें और मुख्यमंत्री को दिल्ली की जनता को जवाब देना चाहिए कि इस संबंध में फैसला 4 अप्रैल तक लंबित क्यों रखा गया जबकि समय सीमा 15 अप्रैल तक ही थी? वहीं उक्त फाइल LG को 11 अप्रैल को ही क्यों भेजी गई फाइल? और फिर 13 अप्रैल को इसकेलिए चिट्ठी लिखकर और अब आज प्रेस कांफ्रेंस कर यह नाटक करने की क्या जरूरत है?





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,790FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles