2.8 C
New York
Monday, February 6, 2023

Buy now

spot_img

Amitabh Bachchan Turns 80 | महानायक अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर अभिनेत्री रिताभरी चक्रवर्ती ने दी बधाई, कही ये खास बात


अमिताभ बच्चन और रिताभरी चक्रवर्ती (Photo Credits: Instagram)

अमिताभ बच्चन और रिताभरी चक्रवर्ती (Photo Credits: Instagram)

पिछले 50 वर्ष से भी अधिक समय से भारतीय सिनेमा जगत में सक्रिय, एक ऐसा सितारा जिसकी चमक आज भी यूं ही बरकरार रही, महानायक अमिताभ बच्चन आज अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं.

मुंबई: पिछले 50 वर्ष से भी अधिक समय से भारतीय सिनेमा जगत में सक्रिय, एक ऐसा सितारा जिसकी चमक आज भी यूं ही बरकरार रही, महानायक अमिताभ बच्चन आज अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं. हर वर्ष की तरह इस बार भी उनके जलसा बंगले पर पूजा का आयोजन किया जाएगा जहां ईश्वर के समक्ष नतमस्तक होकर टीका लगाने के बाद, द्वार पर उनकी एक झलक पाने को बेताब फैंस से वें रूबरू होंगे. सिनेमाई पर्दे पर सैकड़ों किस्म के किरदार निभा चुके अमिताभ को लोग हिंदी सिनेमा जगत के ईश्वर का दर्जा देते हैं. यही कारण है कि प्रशंसक उन्हें अपने प्रेम अनुसार महानायक’,‘शहंशाह’, बिग बीऔर एंग्री यंग मैनजैसे अलग-अलग नामों से भी पुकारते हैं.

आज उनके जन्मदिन पर मशहूर अभिनेत्री रिताभरी चक्रवर्ती ने उन्हें बद्घाई देते हुए अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं. उन्होंने कहा, “अगर मैंने अपने जीवन में स्टारडम का अनुभव किया है, किसी को देखकर और महसूस किया है, तो ये वह सितारा है जिसके मैं बहुत बड़ी प्रशंसक हूं! वह हैं बिग बी. उन्होंने मुझे अभिनेता बनने और सिल्वर स्क्रीन पर आने के लिए बहुत प्रेरित किया है. मुझे याद है कि बड़े होने के दौरान मैंने नमक हलाल, डॉन और शान को कई बार देखा था, और जब टीवी पर उनका प्रसारण होता तो मैं उनकी किसी भी फिल्म को कभी मिस नहीं करती थी, और यह हमारे लिए एक आशीर्वाद है कि बच्चन सर अभी भी अभिनय करते हैं और हम उन्हें करते हुए देखते हैं.  यह फिल्म उद्योग में सभी के लिए सौभाग्य की बात है कि हमें अब भी उन्हें पर्दे पर देखने को मिलता है, और मुझे उम्मीद है कि हम भविष्य में भी उन्हें अभिनय करते हुए देखते रहेंगे.

बता दें कि आज बच्चनसरनेम आज किसी बड़े ब्रैंड से कम नहीं लेकिन ये बात भी किसी से छिपी नहीं कि इसे इस मुकाम पर पहुंचाने में बिग बी ने कड़ा संघर्ष किया और ये निरंतर जारी है. सामान्य तौर पर इस उम्र में लोग अपनी वृद्धावस्था के चलते विश्राम करना पसंद करते हैं. लेकिन महानायक यूं ही नहीं हुए, वें आज भी किसी नौजवान की भांति सतत काम करते दिखते हैं. वें न केवल एक अभिनेता बल्कि फिल्म निर्माता,टीवी होस्ट और पार्श्व गायक के रूप में भी सफल हुए.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,701FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles