-4.6 C
New York
Friday, February 3, 2023

Buy now

spot_img

Amitabh Bachchan | अमिताभ बच्चन इस मंगलवार मनाएंगे अपना 80वां जन्मदिन, प्राइवेट जेट के साथ-साथ इतने संपत्ति के है मालिक


Amitabh Bachchan

Photo – Instagram

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) के महानायक (Megastar) अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अब तक कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी भूमिका निभा चुके हैं। अभिनेता 79 वर्ष की उम्र में भी काफी एक्टिव रहते है। वो अपने काम को ही अपनी पूजा मानते है। एक्टर इस मंगलवार यानि 11 अक्टूबर 2022 को अपना 80वां जन्मदिन मनाएंगे। हालांकि, उनके जन्मदिन का जश्न तो 8 अक्टूबर से ही उनके हिट फिल्मों को बड़े पर्दे पर रिलीज कर मनाया जा रहा है। फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ‘बच्चन बैक टू द बिगिनिंग’ के जरिए अमिताभ बच्चन की 11 फिल्मों को भारत के 17 शहरों में  22 स्क्रीन पर दिखा रहा है।

यह फिल्म महोत्सव 8 अक्टूबर से शुरू हुआ है और 11 अक्टूबर को खत्म होगा। अमिताभ बच्चन के इन 11 फिल्मों की लिस्ट में ‘नमक हलाल’, ‘डॉन’, ‘कभी कभी’, ‘सत्ते पे सत्ता’, ‘मिली’, ‘काला पत्थर’, ‘अभिमान, दीवार’, ‘अमर अकबर एंथनी, ‘कालिया’ और ‘चुपके चुपके’ शामिल है। पुराने हिट फिल्मों के एक बार बड़े पर्दे पर वापसी होने से फैंस काफी खुश है। वहीं सिनेमाघरों में चीयर करते हुए प्रशंसक अमिताभ बच्चन के इन फिल्मों को देख रहे है। इसके साथ ही उनके जन्मदिन के मौके पर मुंबई के जुहू स्थित पीवीआर सिनेमा में अमिताभ बच्चन की यादगार वस्तुओं की विशेष प्रदर्शनी भी लगाई गई। जिसका आयोजन एसएमएम औसाजा ने किया है।

यह भी पढ़ें

बता दें कि अमिताभ बच्चन मुंबई के जुहू इलाके में स्थित जलसा बंगले में अपने परिवार के साथ रहते हैं। जिसकी इस वक्त की कीमत लगभग 120 करोड़ रुपये है। इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन के इस घर में दीवाल पर एक बुल पेंटिंग भी लगी है। जिसकी कीमत 4 करोड़ रुपये है। इस पेंटिंग को मंजीत बावा ने बनाया था। जिसके कला के चर्चे दुनियाभर में है। इसके अलावा मुंबई में अमिताभ बच्चन के चार अन्य बंगले भी हैं। जो जनक, प्रतीक्षा और वत्स के नाम से है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमिताभ बच्चन के नाम पर फ्रांस में भी उनकी एक प्रॉपर्टी है। अमिताभ बच्चन का पैतृक आवास उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद शहर में है।

अमिताभ बच्चन के पास लग्जरी कारों का भी कलेक्शन है। जिसमें मर्सडीज, बीएमडब्ल्यू, लेक्सस और रॉल्स रॉयल फैंटम भी शामिल है। इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन को जेट में सफर करना बहुत पसंद है। इसलिए उनके पास एक प्राइवेट जेट भी है। रिपोर्ट्स के अनुसार जिसकी कीमत 250 करोड़ रुपये से भी अधिक है। अमिताभ बच्चन को पेन का भी बड़ा शौक है। जिसके लिए उनके पास कीमती पेन का भी एक बड़ा कलेक्शन है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास 67,790 रुपये के कीमत की एक Montblanc Honor de Balzac पेन है।

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन फिल्मों में एंट्री करने से पहले कोलकाता में एक मैनेजिंग एजेंसी में एग्जीक्यूटिव के पद पर नौकरी करते थे। जिसके लिए उन्हें सैलरी के तौर पर 500 रुपये शुरुआत में मिलते थे। जिसे बाद में बढ़ाकर 800 रुपये कर दिए गए थे। वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार आज अमिताभ बच्चन लगभग 3500 करोड़ रुपये के मालिक हैं साथ ही उनकी सालाना इनकम लगभग 60 करोड़ रुपये है। अमिताभ बच्चन अपने सेहत का भी खास ख्याल रखते हैं। वो शाकाहारी है साथ ही वो चाय-कॉफी और कोल्ड ड्रिंक का सेवन नहीं करते है। अमिताभ बच्चन फिल्म ‘मर्द’, ‘शोले’, ‘डॉन’, ‘कुली’, ‘दीवार’ और ‘रनवे 34’ जैसी कई फिल्मों में अपनी मुख्य भूमिका निभा चुके हैं। हाल ही में अमिताभ बच्चन की अभिनीत फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। इसके अलावा उनके आगामी प्रोजेक्ट्स में फिल्म ‘ऊंचाई’, ‘द इंटर्न’ और ‘प्रोजेक्ट के’ शामिल है।





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,693FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles