1.8 C
New York
Tuesday, January 24, 2023

Buy now

spot_img

Whom Is The Gandhi Family Supporting In The Congress Presidential Election Candidate Shashi Tharoor Know What He Said


Congress Presidential Election: कांग्रेस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने रविवार को कहा कि गांधी परिवार चुनाव में उनका और दूसरे उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) का समर्थन कर रहा है और दोनों में से किसी के प्रति पक्षपातपूर्ण रवैया नहीं अपना रहा है. महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात के बाद थरूर ने संवाददाताओं से कहा कि उनका उद्देश्य 2024 के चुनाव से पहले कांग्रेस को मजबूत बनाना है.

थरूर आगे बोले, ‘‘गांधी परिवार मुझे और खड़गे जी को अपना आशीर्वाद दे रहा है क्योंकि हम कांग्रेस को मजबूत करने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं.’’ थरूर ने उन अटकलों को खारिज कर दिया कि खड़गे और उनके बीच चुनावी मुकाबला एक ‘‘आधिकारिक उम्मीदवार’’ (खड़गे) और एक ‘‘अनाधिकारिक उम्मीदवार’’ (थरूर) के बीच है, जैसा कि कुछ नेता दावा कर रहे हैं. 

पक्षपातपूर्ण रवैया नहीं- थरूर

थरूर बोले, ‘‘गांधी परिवार के साथ संवाद के बाद मैं आश्वस्त हुआ कि उनकी तरफ से मेरे या खड़गे के प्रति कोई पक्षपातपूर्ण रवैया नहीं है.’’ उन्होंने कहा कि बीजेपी को विपक्ष का हिस्सा बनने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए क्योंकि 2024 के चुनाव के बाद उन्हें वहीं बैठना होगा. थरूर ने कहा, ‘‘ हमारी पार्टी को बदलाव की जरूरत है और मेरा मानना है कि मैं वह व्यक्ति हूं जो बदलाव का उत्प्रेरक बनूंगा.’’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को ठीक से ढंग से चलाया है और पार्टी में अनुभवी लोग हैं. थरूर ने मुंबई में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव में निर्वाचक मंडल के सदस्यों से संपर्क के लिए आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘हमें मतदाताओं के भरोसे को जीतने की जरूरत है. इस मौके पर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले मौजूद नहीं थे.

नाना पटोले की अनुपस्थिति पर थरूर बोले…

जब पटोले की अनुपस्थिति के बारे में पूछा गया तो थरूर ने कहा, ‘‘मेरी पटोले से बातचीत हुई थी और उन्होंने मुझे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम की जानकारी दी. मैं इसकी शिकायत बिल्कुल नहीं कर रहा हूं.’’ कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय तिलक भवन में ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के सदस्यों ने थरूर का स्वागत किया. इस मौके पर पूर्व लोकसभा सदस्य प्रिया दत्त और पूर्व राज्य सभा सदस्य बालचंद्र मुंगेकर भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें.

Rajendra Pal Gautam Resigns: विवाद के बीच दिल्ली के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने दिया इस्तीफा, अब BJP क्या बोली?

Delhi Murder Case: आठ वर्षीय मासूम की गला घोंटकर हत्या, CCTV फुटेज से पुलिस को मिली सफलता



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,676FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles