8 C
New York
Tuesday, January 31, 2023

Buy now

spot_img

Weather Update Today 10 October Heavy Rainfall Thunderstorm Warning In Many States Of India IMD Alert


IMD Rainfall Alert: भारत के कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश (Heavy Rainfall) से मौसम सर्द हो गया है. लोगों को गर्मी से पूरी तरह राहत मिल गई है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार अगले दो दिनों तक उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है.

अगले 5 दिनों के दौरान तमिलनाडु और रायलसीमा में हल्की से तेज बारिश होगी. अगले 24 घंटों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश होने का अनुमान लगाया गया है. राजस्थान में छिटपुट और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तराखंड, पंजाब, दिल्ली, मध्य प्रदेश और असम में भारी बारिश होने के आसार हैं. 

राजधानी में बढ़ी ठंड 

अक्टूबर में हो रही इस बारिश के बाद मौसम पूरी तरह से ठंडा हो गया है. तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है. दिल्ली की बात करें तो बीते दिन (9 अक्टूबर) यहां 74 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. यहां बारिश 2007 के बाद अक्टूबर में हो रही सबसे ज्यादा बारिश है. यहां दिन भर बूंदाबारी के साथ तेज बारिश का दौर जारी रहा.

पहाड़ी राज्यों में बारिश

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश की बात करें तो यहां भी दो दिन से लगातार बारिश का दौर जारी है. ऐसे में लोगों का घर से निकलना भी अब पहले से कम हो गया है. पंखे चलने भी अब पूरी तरह बंद हो गए हैं. आने वाले दो दिन और बारिश का अनुमान लगाया गया है. 

नहीं है मानसून की बारिश

IMD के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में हो रही बारिश मानसून की बारिश नहीं है. मानसून सामान्य 653.6 मिमी के मुकाबले इस साल 516.9 मिमी बारिश दर्ज कराने के बाद राजधानी से 29 सितंबर को लौट गया था. इन दिनों बारिश का कारण एक पश्चिमी विक्षोभ माना जा रहा है, जो कम हवा के दबाव के कारण बनता है.

ये भी पढ़ें: 

UP Weather Forecast: आज यूपी के इन 47 जिलों में बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी, जानिए- आपके जिले के मौसम का हाल

Delhi-NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में आज भी होगी बारिश? मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,690FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles