3.2 C
New York
Tuesday, January 24, 2023

Buy now

spot_img

Weather Update Forecast Alert Of 11 October 2022 As Rain In Country Many State


Weather Alert: देशभर में बीते कुछ दिनों से हो रही मुसीबत की बारिश (Rain) थमने का नाम नहीं ले रही है. मौसम विभाग (IMD) ने 11 अक्टूबर को भी कई राज्यों में बारिश होने का अनुमान लगाया है. यानी आज भी लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलती दिख रही है. अक्टूबर के महीने में जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से लेकर तमिलनाडु (Tamilnadu) तक लोग बारिश की वजह से परेशानियों का सामना कर रहे हैं.

पिछले 24 घंटों के दौरान, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली एनसीआर, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, गुजरात, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, अंडमान, निकोबार द्वीप समूह के कई इलाकों में जबरदस्त बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का ये दौर आज भी जारी रहेगा. यूपी में कई लोगों के मौत की खबर भी सामने आई है. किसानों को भी नुकसान उठाना पड़ा है.

उत्तराखंड से MP तक बारिश बरपा रही कहर

केदार घाटी में लैंडस्लाइड की वजह से एक मजदूर की मौत हो गई तो वहीं कटनी में बारिश की वजह से अस्पताल में पानी भर गया. रेवाड़ी में हाइवे के पास पानी भरने से आने जाने वालों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है. हाईवे पर लंबा जाम लग जा रहा है. मध्य प्रदेश के कटनी में भारी बारिश की वजह से रिहायशी इलाकों में पानी भर गया है. विजयराघव गढ़ इलाके में सड़कों पर खड़ी गाड़ियां पानी में डूब गईं. जिन सड़कों पर गाड़ियां चला करती थीं उसपर पैदल चलना मुश्किल हो गया.

यूपी में बारिश से कराह रहे किसान

पिछले चार दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से यूपी में कई लोगों की मौत हुई है. किसानों को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है. धान, केला, सरसो, गोभी, पालक और धनिए की खेती करने वाले किसानों को बड़ा नुकसान पहुंचा है. दिक्कत ये है कि जब तक बाढ़ का पानी उतरेगा नहीं, तब तक मुआवजे की मंजिल दूर है. फ्लड अटैक से यूपी के कई जिले कराह रहे हैं.

इन इलाकों में होगी बारिश!

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के पूर्वानुमान के मुताबिक दक्षिण, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश (Rain) होने की संभावना है. साथ ही पूर्वोत्तर भारत और इसके आसपास के क्षेत्रों में स्थानीय रूप से भारी बारिश (Heavy Rain) हो सकती है. मध्य भारत के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है और कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Bihar Weather Today: बिहार के इन 5 जिलों में आज भारी वर्षा की संभावना, जानें प्रदेश के अगले 48 घंटे का मौसम

ये भी पढ़ें: Delhi-NCR Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में अभी नहीं थमेगी बारिश, पारा 10 डिग्री तक गिरा, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम?



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,676FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles