6.7 C
New York
Thursday, January 26, 2023

Buy now

spot_img

Weather Cold In Delhi This Will Be The Condition Of Hilly Areas Of North India Ncr Uttar Pradesh Rajasthan


Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में सर्दी के दस्तक देते ही वायु प्रदूषण का स्तर भी बढ़ते दिख रहा है. दिल्ली समेत एनसीआर में बीते चार दिन से वायु गुणवता खराब श्रेणी में दर्ज हुई है. इसके अलावा, सर्दी का भी एहसाह होने लगा है. राजधानी से लेकर उत्तर भारत के राज्यों में तापमान में गिरावट दर्ज हो रही है. 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने पश्चिम बंगाल और असम में चक्रवात के चलते कुछ राज्यों में बारिश का अनुमान जाहिर किया है. 

आइये देखते हैं कहां कैसा रहेगा मौसम…

दिल्ली में शाम का वक्त आते-आते सर्दी महसूस होने लग रही है. वहीं, वायु गुणवता का स्तर भी खराब श्रेणी में दर्ज हो रहा है. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे और हल्की धुंध छायी रहेगी. तापमान की बात करें तो अधिकतम 32 डिग्री तक जा सकता है वहीं न्यूनतम तापमान 18 डिग्री तक पहुंच सकता है. 

ताज़ा वीडियो

राजस्थान के मौसम में भी खास बदलाव देखने को मिल रहा है. सुबह और रात के वक्त सर्दी महसूस हो रही है. वहीं, कुछ जिलों में तापमान 10 डिग्री तक आ पहुंचा है. चितौड़गढ़, चूरू, अलवर, करौली, बारां, उदयपुर में सर्दी का तेजी से असर देखने को मिला है. वहीं, आज के मौसम की बात करें तो अधिकतम तापमान राज्य के अधिकतर जिलों में 30 डिग्री तो वहीं न्यूतमतम 17-18 तक दर्ज किया जा सकता है.

इन राज्यों में बारिश…

वहीं, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, झारखंड में भी मौसम में बदलाव होते दिख रहा है. तापमान में गिरावट के साथ ठंड का एहसास हो रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, तापमान में दिन पर दिन गिरावट दर्ज होते दिखेगी. इन राज्यों में इस हफ्ते के अंत तक बादल छाए रहेंगे. मध्य प्रदेश, यूपी के कुछ शहरों में बारिश का भी अनुमान है. वहीं इन राज्यों में न्यूनतम तापमान 16 से 18 डिग्री तक मापा जा सकता है. 

पहाड़ी इलाकों का ये रहेगा हाल…

इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर में ठंड का खास एहसास देखने को मिल रहा है. यहां तापमान 1-2 डिग्री तक आ पहुंचा है. वहीं, कई इलाकों में आज बारिश होने के भी अनुमान हैं. हिमाचल का भी मौसम ठंडा हो गया है. यहां तापमान में अचानक गिरावट दर्ज हुई है. न्यूनतम तापमान 3 से 4 डिग्री पर दर्ज हो रहा जो अभी इस हफ्ते इसी तरह बना रहेगा.

यह भी पढ़ें.

EAM S Jaishankar: ‘संयुक्त राष्ट्र की आधिकारिक भाषाओं में हिंदी को शामिल करने के प्रयास जारी’, बोले एस जयशंकर



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,678FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles