2.4 C
New York
Sunday, January 22, 2023

Buy now

spot_img

Virat Hindu Sabha BJP MLA Indicates Involvement In 2020 Delhi Riots | बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर के विवादित बोल


North Delhi Riots: उत्तरी दिल्ली (North Delhi) में 2020 में हुए दंगों (Riots) को लेकर गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोनी (Loni) से विधायक नंद किशोर गुर्जर (Nand Kishor Gurjar) ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने रविवार (9 अक्टूबर) को विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) की ‘विराट हिंदू सभा’ में कहा कि हम जिहादियों को मारेंगे और हमेशा मारेंगे.

विधायक नंद किशोर गुर्जर ने कहा, ”हम लोग किसी को छेड़ते नहीं है लेकिन हमारी बहन बेटी को छेड़े तो उसे हम छोड़ते भी नहीं…दिल्ली के अंदर सीएए पर दंगा हुआ. तब ये जिहादी हिंदुओं को मारना शुरू किए. तो आप लोग थे…अपने घर में घुसा दिए. हमारे ऊपर आरोप लगा दिए कि हम 2.5 लाख लोग लेकर घुसे. हम तो समझाने के लिए गये थे लेकिन हम पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दिया कि हमने जिहादियों को मारने का काम किया. हम जिहादियों को मारेंगे, हमेशा मारेंगे.”

किस ने आयोजित किया था ये कार्यक्रम?
रविवार को हुए इस कार्यक्रम में विहिप के कई नेता और बीजेपी नेता शामिल हुए थे जहां पर कथित तौर पर मुस्लिमों के खिलाफ भाषण दिए गये थे. बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा भी इन प्रवक्ताओं में शामिल थे और उन्होंने भी एक समुदाय विशेष के पूर्ण बहिष्कार का आह्वान किया था.

यह कार्यक्रम मनीष के रूप में पहचाने जाने वाले एक व्यक्ति की हत्या के विरोध में आयोजित किया गया था जिसे पिछले हफ्ते पूर्वी दिल्ली के सुंदर नगरी में घर लौटते समय 20 बार चाकू से वार कर मार दिया गया था. इस मामले में छह लोगों की पहचान साजिद, आलम, बिलाल, फैजान, मोहसिन और शाकिर के रूप में हुई. पुलिस ने इस घटना को पुरानी रंजिश बताया था.

…और क्या बोले नंद किशोर गुर्जर?
घटना का जिक्र करते हुए गुर्जर को कथित वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि ऐसी घटना दोबारा नहीं होनी चाहिए. अगर ऐसा कुछ होता है तो अगली बार हम लोनी से 50,000 लोगों को लेकर आएंगे. हमारे लिए ये कोई बड़ी बात नहीं है. गुर्जर ने कहा कि वे पहले भी आए थे, वो आगे भी आएंगे. उन्होंने कहा कि जब भी दिल्ली को जरूरत पड़ी हम आए थे और हम आएंगे क्योंकि दिल्ली को हम अलग इकाई के रूप में नहीं सोचते हैं.

अब दिल्ली महिला आयोग के निशाने पर आए Sajid Khan, सरकार से की बिग बॉस 16 से निकालने की मांग

Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूसी हमले के बीच G-7 की आपात बैठक कल, पुतिन बोले- हमने आतंकी हरकतों का दिया जवाब



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,676FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles