5.6 C
New York
Wednesday, January 25, 2023

Buy now

spot_img

Ukraine President Volodymyr Zelensky Says Russia Trying To Wipe Us Off | रूस ने यूक्रेन पर दागीं 75 मिसाइल: जेलेंस्‍की बोले


Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन का युद्ध  (Russia-Ukraine War) खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. एक तरफ रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) एक्शन में आ गए हैं तो वहीं, दूसरी तरफ यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने भी बयान जारी करते हुए कहा है कि रूस अब यूक्रेन को पूरी तरह से मिटाना चाहता है. सोमवार को हुए विस्फोटों  में कई लोग मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं. 

ज़ेलेंस्की ने कहा कि रूस हमें नष्ट करने और हमें धरती से मिटाने की कोशिश कर रहा है. ज़ापोरिज्जिया में घर पर सो रहे लोगों पर हमला कर दिया गया. उन लोगों को मार डाला जो निप्रो और कीव में काम पर जाते हैं. हवाई हमलों के सायरन पूरे यूक्रेन में आवाज कर रहे हैं. यहां लोग लगातार मारे जा रहे हैं. दरअसल, सोमवार (10 अक्टूबर) को रूस की ओर से यूक्रेन पर 75 मिसाइलें दागी गईं. 

रूस में सुरक्षा परिषद की अहम बैठक 

दरअसल, रूस और यूक्रेन (Russia Ukraine War) के बीच जारी युद्ध को कुछ ही दिनों में आठ महीने होने को हैं. क्रीमिया ब्लास्ट के बाद अब युद्ध और ज्यादा बढ़ गया है. रूस ने इसे यूक्रेन और यूरोपी का आतंकी हमला करार दिया है. इसी को देखते हुए पुतिन ने आज सुरक्षा परिषद की अहम बैठक बुलाई है. अगले ही दिन पुतिन ने जेपोरिजिया में अटैक कर रूस के इरादे जाहिर कर दिए थे.

हम नहीं हारेंगे, हम लड़ेंगे

यूक्रेन ने कहा कि हम सरेंडर नहीं करेंगे, हम आखिर तक लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि हम आतंकवादियों से निपट रहे हैं.  पूरे यूक्रेन में खासतौर पर ऊर्जा स्टेशनों को निशाना बनाया गया है. दहशत और अराजकता फैलाने की कोशिश की जा रही है. रूस हमारी ऊर्जा प्रणाली को नष्ट करना चाहता है. इस हमले का दूसरा निशाना लोग हैं. ऐसे समय और ऐसे लक्ष्यों को विशेष रूप से ज्यादा नुकसान पहुंचाने के लिए चुना गया था. 

ये भी पढ़ें: 

क्यों है क्रीमिया ब्रिज रूस के लिए इतना महत्वपूर्ण, जानें पूरी जानकारी

Russia Ukraine War: क्रीमिया ब्रिज पर हमले से बौखलाए रूस ने यूक्रेन पर दागीं 75 मिसाइल, खुफिया एजेंसी के हेडक्‍वार्टर को भी बनाया निशाना



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,677FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles