9.4 C
New York
Thursday, February 9, 2023

Buy now

spot_img

These Congress Big Leader Include Shashi Tharoor Did Not Take Place In Mallikarjun Kharge Steering Committee


Congress Steering Committee: कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) एक्शन में नजर आ रहे हैं. उन्होंने 47 सदस्यीय संचालन समिति का गठन तो कर दिया है, लेकिन उनके खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने वाले शशि थरूर (Shashi Tharoor) को इस समिति में जगह नहीं दी गई. इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं को भी इस समिति से बाहर रखा है.

मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में संचालन समिति में पार्टी की गतिविधियां तब तक चलेंगी जब तक नई कांग्रेस वर्किंग कमेटी का गठन नहीं हो जाता. संचालन समिति में शशि थरूर के अलावा जी-23 के कई नेताओं को खरगे ने जगह नहीं दी. बुधवार, 26 अक्टूबर 2022 को कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सभी सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया था, जिससे कि आसानी से नई समिति का संचालन किया जा सके. 

सीडब्ल्यूसी के अधिकतर सदस्यों को रखा बरकरार

हालांकि, पिछली सीडब्ल्यूसी के अधिकतर सदस्यों को समिति में बरकरार रखा गया है. इसकी घोषणा मल्लिकार्जुन खरगे के कांग्रेस के नए अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के बाद ही कर दी गई थी. पार्टी का सत्र अगले साल मार्च में होने की संभावना जताई जा रही है.

ताज़ा वीडियो

इन नेताओं को नहीं मिली समिति में जगह

मल्लिकार्जुन खरगे की संचालन समिति में शशि थरूर समेत जी-23 के कई नेताओं को जगह नहीं मिली है. वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी, पीजे कुरियन, पृथ्वीराज चव्हाण, भूपेंद्र हुड्डा को समिति से बाहर रखा गया है. बता दें कि इन नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी नेतृत्व में बदलाव की मांग की थी. हालांकि, जी-23 में शामिल आनंद शर्मा और मुकुल वासनिक को समिति में शामिल किया गया है. 

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की जगह स्टीयरिंग कमेटी

कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने कांग्रेस के नए संविधान को ध्यान में रखते हुए इस नई स्टीयरिंग कमेटी का गठन किया है. कांग्रेस की ओर से एक प्रेस नोट जारी कर बताया गया है कि पार्टी के आर्टिकल XV(b) के तहत इस स्टीरिंग कमेटी का गठन किया गया है, जो अब कांग्रेस वर्किंग कमेटी की जगह काम करेगी.

ये भी पढ़ें: Congress Steering Committee: कांग्रेस की स्टीयरिंग कमेटी में 47 नाम, जानिए किस राज्य से किसे मिली जगह



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,707FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles