5.4 C
New York
Saturday, January 28, 2023

Buy now

spot_img

Sitrang Weaken After Landfall IMD Forecast Rain In Many States Know The Weather Report


Weather Update: भारत में मॉनसून की विदाई हो चुकी है और बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान सितरंग का खतरा भी लगभग टल चुका है. सितरंग से आए अचानक मौसम में बदलाव की वजह से अब भी कई इलाकों में बारिश का दौर खत्म नहीं हुआ है. इस तूफान की वजह से पिछले 24 घंटों के दौरान, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हुई.

हालांकि, एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के आसपास के क्षेत्रों में बना हुआ है. तो वहीं दिल्ली एनसीआर में हवा की गुणवत्ता खराब रही और वायु प्रदूषण चरम पर रहा. अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में उत्तर पश्चिमी हवाओं के जारी रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 29 और 30 अक्टूबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, साथ में बिजली भी कड़क सकती है.

इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

वहीं, 30 अक्टूबर को आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों, रायलसीमा, केरल और माहे में भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 30 अक्टूबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में बहुत भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है. इतना ही नहीं, आज यानी 27 और 28 अक्टूबर यानी अगले 2 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर राज्यों मसलन असम, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्की बारिश की संभावना है. अगले 5 दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में शुष्क मौसम रहने की संभावना है.

ताज़ा वीडियो

दिल्ली की हवा दूषित

राजधानी क्षेत्र में अनुकूल गति से हवाएं चलने से दिल्ली की वायु गुणवत्ता में बुधवार सुबह सुधार हुआ, लेकिन यह अब भी दूषित है. मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार सुबह 6 बजे राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 262 दर्ज किया गया, जो मंगलवार शाम चार बजे दर्ज एक्यूआई (303) से बेहतर है. सोमवार यानी दिवाली के दिन शाम चार बजे दिल्ली का एक्यूआई 312 था. इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ें: Delhi-NCR Weather Updates: दिल्ली-NCR में सर्दी बढ़ने के साथ छाने लगी धुंध, वायु प्रदूषण का प्रकोप जारी, आज ऐसा रहेगा मौसम



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,683FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles