1.5 C
New York
Friday, January 27, 2023

Buy now

spot_img

Shiv Sena Symbol Freeze Uddhav Thackeray Fraction Gives 3 Choices For Poll Symbol


Shivsena Symbol freez: शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने रविवार को निर्वाचन आयोग (Election Commission) से अपील की वह उनके नेतृत्व वाले धड़े द्वारा सुझाए गए तीन चुनाव चिह्न और नाम में से एक पर जल्द अंतिम निर्णय ले. तीन नवंबर को अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर ठाकरे ने आयोग ने यह अपील की है.

निर्वाचन आयोग ने अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में शिवसेना के उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे नीत दोनों गुटों के पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न का उपयोग करने पर शनिवार को पाबंदी लगा दी थी. रविवार को ऑनलाइन संबोधन में ठाकरे ने आयोग के इस कदम को अन्याय करार दिया.

चुनाव आयोग से क्या बोले उद्धव ठाकरे?
उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं निर्वाचन आयोग से मेरी पार्टी के लिए जल्द से जल्द एक चुनाव चिह्न और नाम को अंतिम रूप देने की अपील करता हूं क्योंकि हमें लोगों के पास जाना है और उपचुनाव का सामना करना है. मैं आयोग के फैसले से स्तब्ध हूं, लेकिन मेरा विश्वास नहीं डगमगाया है और शिवसेना समर्थकों पर भी मेरा भरोसा कायम है.

पार्टी के दोनों गुटों द्वारा नाम और चुनाव चिह्न पर दावा किए जाने की पृष्ठभूमि में एक अंतरिम आदेश जारी कर निर्वाचन आयोग ने दोनों से कहा था कि वे सोमवार तक अपनी-अपनी पार्टी के लिए तीन-तीन नए नाम और चुनाव चिह्न सुझाएं. आयोग दोनों गुटों द्वारा सुझाए गए नामों और चुनाव चिह्नों में से उन्हें किसी एक का उपयोग करने की अनुमति देगा.

उद्धव गुट ने आयोग को कितने नाम सुझाए?
उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनके खेमे ने आयोग की अनुमति प्राप्त करने के लिए तीन नाम सुझाए हैं. जिनमें शिवसेना बालासाहेब ठाकरे, शिव सेना बालासाहेब प्रबोधंकर ठाकरे और शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे शामिल है. 

उन्होंने कहा कि उनके खेमे ने निर्वाचन आयोग (Election Commission) को अपने चुनाव चिह्न के लिए त्रिशूल, उगता सूरज या मशाल के रूप में तीन विकल्प सुझाए हैं. उद्धव ठाकरे ने अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला.

Maharashtra Politics: शिवसेना के सिंबल पर एक्शन के बाद उद्धव ठाकरे का पहला रिएक्शन- ’40 सिर के रावण ने धनुष-बाण फ्रीज करवाया’  

Rajendra Pal Gautam Resigns: केजरीवाल सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने दिया इस्तीफा, हिंदू देवी-देवताओं के अपमान का लगा था आरोप



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,683FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles