1.5 C
New York
Friday, January 27, 2023

Buy now

spot_img

Shashi Tharoor’s Name Not In Congress’s Steering Committee Ann


Congress Steering Committee News: मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए साथ ही कांग्रेस में अन्दरूनी झगड़े की नई नींव पड़ गई है. एबीपी न्यूज को कांग्रेस नेतृत्व से अलग पार्टी के वरिष्ठ सूत्रों ने बताया कि नई स्टीयरिंग कमेटी में शशि थरूर (Shashi Tharoor) और उनके कैंपेन में लगे नेताओं की अनदेखी को लेकर थरूर खेमे में काफी नाराजगी है. खरगे ने बुधवार (26 अक्टूबर) को ही पदभार संभाला है.

सोनिया गांधी के बाद कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभालते ही मल्लिकार्जुन खरगे ने सबसे पहले पुरानी कार्यसमिति के सदस्यों के इस्तीफे होते ही पार्टी के संचालन के लिए एक नई स्टीयरिंग कमेटी का गठन कर दिया. मगर खरगे के इस पहले ही फैसले से पार्टी में नए सिरे से आपसी झगड़े और खेमेबाजी की नींव पड़ गई. 

थरूर और उनके करीबी नेताओं को नहीं मिली जगह

सूत्रों के मुताबिक थरूर खेमे को लगता है कि अगर नए अध्यक्ष खरगे का इरादा वाकई सभी को मिलाकर चलना होता तो वो शशि थरूर और उनके करीबी कुछ नेताओं को भी नई संचालन समिति में जरूर शामिल करते. इन सूत्रों का आरोप है कि खरगे की इस नई स्टीयरिंग कमेटी में करीब एक दर्जन ऐसे नाम हैं जो पहले कांग्रेस कार्यसमिति में शामिल नहीं थे, और ये दर्शाता है कि थरूर और कुछ अन्य नेताओं को इस स्टीयरिंग कमेटी में जगह दी जा सकती थी. 

ताज़ा वीडियो

खरगे के कैंपेन में शामिल नेताओं का लिस्ट में नाम

सूत्रों ने ये बड़ा आरोप भी लगाया कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की इस स्टीयरिंग कमेटी में ऐसे कई नेताओं को शामिल किया गया है जो खरगे के कैंपेन में शामिल थे. वहीं जानबूझकर थरूर के कैंपेन में लगे किसी भी नेता को इस स्टीयरिंग कमेटी में जगह नहीं दी गई. सूत्रों ने ये आरोप भी लगाया कि इस स्टीयरिंग कमेटी में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की पूरी टीम को बनाए रखा है. 

शशि थरूर की कौन सी बात कांग्रेस नेतृत्व को चुभी?

आपको याद दिला दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए पर्चा भरने के बाद दिए अपन पहले टेलीविजन इंटरव्यू में शशि थरूर ने एबीपी न्यूज से कहा था कि अब कांग्रेस में आलाकमान कल्चर की एक्सपाइरी डेट आ गई है. लगता है यही बात कांग्रेस नेतृत्व को चुभ गई और चुनाव जीतने के बाद थरूर को भी साथ लेकर चलने का दम भरने वाले खरगे ने उन्हें और उनके करीबी नेताओं तक को अपनी स्टीयरिंग कमेटी में जगह नहीं दी. 

पार्टी में बढ़ सकती है अंतर्कलह

गौरतलब है कि इस स्टीयरिंग कमेटी में G23 गुट के आनंद शर्मा तक को शामिल किया गया है मगर खरगे के विरुद्ध अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने वाले थरूर को बाहर रखने का फैसला किया गया. साफ है कि आने वाले दिनों में कांग्रेस (Congress) के भीतर की अंतर्कलह सुलझने की बजाए और बढ़ सकती है. 

ये भी पढ़ें- 

Congress Steering Committee: मल्लिकार्जुन खरगे ने स्टीयरिंग कमेटी का किया एलान, सोनिया-राहुल समेत 47 नेताओं का है नाम



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,683FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles