3.3 C
New York
Thursday, February 2, 2023

Buy now

spot_img

S Jaishankar Praises Jhon Right And Stephen Fleming Said Ross Taylor Is My Favourite | IND Vs NZ: विदेश मंत्री जयशंकर ने जॉन राइट और स्टीफन फ्लेमिंग की तारीफ की, कहा


India and Vs Zealand: विदेश मंत्री (External Affairs) एस जयशंकर (S Jaishankar) ने भारत और न्यूजीलैंड (India and New Zealand) के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों की सराहना की. उन्होंने कहा कि देश में इस खेल के विकास में योगदान के लिए भारत (India) हमेशा पूर्व कोच जॉन राइट (John Wright) और स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) का आभारी रहेगा. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, “जब हम न्यूजीलैंड (New Zealand) के बारे में सोचते हैं तो हमारे दिमाग में बहुत कुछ आता है. मैं कहूंगा कि हमारे सहयोग का एक अच्छा उदाहरण वास्तव में क्रिकेट ही है.” न्यूजीलैंड दौरे पर आए जयशंकर ने कहा कि क्रिकेट (cricket) के मैदान पर दोनों देशों के बीच सहयोग के उदाहरण से अन्य देश अनुसरण कर सकते हैं. 

भारत के विदेश मंत्री ने भारत के पूर्व कोच जॉन राइट का भी जिक्र किया, जो न्यूजीलैंड के थे. जयशंकर ने कहा कि भारत में कोई भी कभी जॉन राइट को नहीं भूलेगा या जो आईपीएल मैच देखता हो वह स्टीफन फ्लेमिंग की अनदेखी नहीं कर सकता. क्रिकेट के साथ हम सभी को शुभकामनाएं देते हैं फिर भले ही हम चाहते हैं कि हमारी टीम जीते.

बता दें कि जॉन राइट 2000 से 2005 तक भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रहे. राइट भारतीय टीम से जुड़ने वाले पहले विदेशी कोच थे. जॉन ने 2010 से 2012 तक न्यूजीलैंड टीम को भी कोचिंग दी. उनकी कोचिंग में भारत 2003 में एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था.

जयशंकर के रॉस टेलर पसंदीदा क्रिकेटर 

एस जयशंकर (S Jaishankar) ने कहा, “मैं कहूंगा कि भारतीयों को सबसे ज्यादा जानने वाला न्यूजीलैंड का विलियमसन होगा. इस दौरान विदेश मंत्री ने कहा कि मेरा पसंदीदा न्यूजीलैंड क्रिकेटर (New Zealand cricketer) रॉस टेलर (Ross Taylor) है. वहीं, न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच हैं. फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में चार मौकों पर सीएसके को आईपीएल का ताज पहनाया. कीवी कप्तान विलियमसन (Williamson) आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के वर्तमान कप्तान हैं.

ये भी पढ़ेंः

जनसंख्या नियंत्रण पर क्यों मचा है घमासान? जानें RSS से कितना अलग है मोदी सरकार का रुख

America: अमेरिका ने भारत यात्रा को लेकर इस साल चार बार जारी की ट्रैवल एडवाइजरी, सावधानी बरतने की दी सलाह



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,693FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles