1.5 C
New York
Friday, January 27, 2023

Buy now

spot_img

Russian Defence Min Sergei Shoigu Had A Telephone Conversation With Rajnath Singh, Discussed Situation In Ukraine


Sergei Shoigu-Rajnath Singh Conversation: रूस के रक्षा मंत्री सर्जेई शोइगु ने भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से फोन पर बातचीत की. इस दौरान उन्होंने राजनाथ सिंह को यूक्रेन के हालात से अवगत कराया. साथ ही सर्जेई शोइगु ने कहा कि यूक्रेन के डर्टी बम का इस्तेमाल कर सकता है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन में हालात बदतर होते जा रहे हैं. यूक्रेन के डर्टी बम के इस्तेमाल को लेकर रूस के रक्षा मंत्री ने अमेरिका, इंग्लैंड, तुर्की इत्यादि देशों के समकक्षों को भी आगाह किया है. 

रूस के रक्षा मंत्री से फोन पर बातचीत में राजनाथ सिंह ने यूक्रेन संघर्ष के समाधान के लिए संवाद, कूटनीति के रास्ते को अपनाने की जरूरत पर जोर दिया. राजनाथ सिंह ने रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु से कहा कि किसी भी पक्ष को परमाणु हमले के विकल्प पर विचार नहीं करना चाहिए.

रूस के रक्षा मंत्री सर्जेई शोइगु ने नाटो देशों के रक्षा मंत्रियों के साथ इसी विषय पर रविवार को बात की थी. यूक्रेन और उसके पश्चिमी सहयोगियों ने रूस के इस आरोप को खारिज कर दिया है कि कीव एक रेडियोएक्टिव “डर्टी बम” का उपयोग करने की तैयारी कर रहा है. साथ ही चिंता व्यक्त की है कि रूस युद्ध में और वृद्धि के बहाने इस तरह के आरोप लगा रहा है. रूस ने कहा है कि यूक्रेन के डर्टी बम को परमाणु हमले के बराबर मानेगा और उसका जवाब न्यूक्लियर हथियारों से दिया जाएगा.

रूस के “डर्टी बम” के दावे के बाद यूक्रेन में स्थित भारतीय दूतावास ने मंगलवार (25 अक्टूबर) को भारत के नागरिकों को यूक्रेन को तुरंत छोड़ने के लिए नई एडवाइजरी भी जारी की थी. इसमें कहा गया था कि यूक्रेन में मौजूद सभी भारतीय नागरिक किसी भी उपलब्ध साधनों से तुरंत यूक्रेन छोड़ दें. 

ताज़ा वीडियो

ये भी पढ़ें-

Tactical Nuclear Weapons: युद्ध जीतने के लिहाज से अहम हैं टैक्टिकल न्यूक्लियर वेपन



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,683FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles