8 C
New York
Tuesday, January 31, 2023

Buy now

spot_img

RJD President Lalu Prasad Tejashwi Yadav Pitches For Opposition Unity In National Executive Meeting Delhi And Slams Narendra Modi BJP


Lok Sabha Election 2024 : राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने विपक्षी दलों से बीजेपी (BJP) के खिलाफ लड़ाई में हाथ मिलाने का आह्वान करते हुए कहा कि उन्हें यह फैसला करना होगा कि वे सत्तारूढ़ पार्टी के साथ हैं या उसके खिलाफ हैं. उन्होंने और उनके पिता लालू प्रसाद यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर प्रहार तेज कर दिए हैं.

आरजेडी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम लालू प्रसाद ने बीजेपी पर समाज का ‘‘साम्प्रदायीकरण’’ करने और ‘‘संविधान को नष्ट’’ करने का आरोप लगाया. वहीं तेजस्वी यादव ने बीजेपी के एक सांसद (प्रवेश साहिब सिंह वर्मा) के मुस्लिमों का बहिष्कार करने के कथित भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि क्या होगा जब विदेशों में, ज्यादातर मुस्लिम देशों में काम कर रहे भारतीयों के साथ भी ऐसा ही सुलूक किया जाएगा. 

‘आरजेडी सभी की पार्टी’

आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तेजस्वी यादव ने तालकटोरा स्टेडियम में बड़ी संख्या में एकत्रित लोगों से पिछड़ों और दलितों तक पहुंचने के लिए कहा. उन्होंने कहा, ‘‘आपको कतार के अंतिम व्यक्ति की रक्षा करनी होगी. व्यवहार में बदलाव लाने की आवश्यकता है. आरजेडी के विरोधी पार्टी के शासन को खराब कानून एवं व्यवस्था की स्थिति से जोड़ते हैं और आरोप लगाते हैं कि उसके समर्थक सत्ता में रहते हुए अन्य जातियों को दबाने की कोशिश करते हैं.” उन्होंने दावा किया कि आरजेडी सभी की पार्टी है.

‘बीजेपी ध्यान भटका रही है’

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर बेरोजगारी, महंगाई, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे असल मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए साम्प्रदायिक आधार पर समाज को बांटने का आरोप लगाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता 75 वर्ष में देश में चाय की एक दुकान से सर्वोच्च शासकीय पद तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति हैं जबकि उनके आठ साल के कार्यकाल में इंजीनियरिंग तथा अन्य डिग्री धारकों को चाय की दुकानों पर काम करने के लिए विवश होना पड़ा. 

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि देश को बर्बाद किया जा रहा है और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) का संविधान लागू किया जा रहा है. साथ ही गैर-बीजेपी दलों के बीच एकता का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दलों और नेताओं को सत्तारूढ़ पार्टी से लड़ने के लिए अपने अहंकार तथा निजी हितों को किनारे रखना होगा.

यह भी पढ़ें-

KCR ने तेलंगाना राष्ट्र समिति को बना दिया भारत राष्ट्र समिति, राष्ट्रीय राजनीति में ताल ठोकने के लिए तैयार

Bihar Politics: निकाय चुनाव पर रोक को लेकर नीतीश कुमार पर सुशील मोदी हमलावर, कहा- बिहार सरकार तुरंत करे ये काम



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,689FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles