3.4 C
New York
Wednesday, January 25, 2023

Buy now

spot_img

Rhino Accident In Assam Kaziranga CM Says Rhino Is Our Friend Dnt Allow To Enter In His Area | Rhino Accident: असम के काजीरंगा में ट्रक के नीचे आया गैंडा, सीएम हिमंत बोले


Rhino Accident Video: असम (Assam) के काजीरंगा (Kajiranga) में एक गैंडा (Rhino) ट्रक की चपेट में आ गया, जिससे उसे गंभीर चोट आ गई. इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री (Chief Minister) हिमंत बिस्व सरमा (Himant Biswa Sarma) ने खुद दी. उन्होंने ट्वीट (Tweet) करके कहा कि गैंडे हमारे विशेष दोस्त हैं. हम उनकी जगह पर किसी को घुसने की इजाजत नहीं देंगे.

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना हल्दीबाड़ी में हुई, गैंडा बच गया. वोहन को रोका गया और उस पर जुर्माना भी लगाया गया है. उन्होंने कहा कि काजीरंगा में जानवरों को बचाने के लिए एक संकल्प के तहत 32 किलोमीटर का एलिवेटेड कॉरिडोर पर काम कर रहे हैं. उन्होंने इस घटना एक वीडियो भी पोस्ट किया है.

क्या दिखाया गया है वीडियो में

इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक ट्रक तेजी से सड़क पर आ रहा है और इसी बीच एक गैंडा जंगल से निकल आता है. वीडियो साफ देखा जा सकता है कि ट्रक आखिरी समय में गैंडे को बचाने की कोशिश तो करता है, लेकिन बचा नहीं पाता है. इसके बाद गैंडा टक्कर खाने के बाद उठ खड़ा होता है. किसी तरह वह सीधा होता है लेकिन अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पाता है. हालांकि कुछ देर बाद वह जंगल में चला जाता है.

मीडिया के मुताबिक, ये ट्रक जोरहाट से गुवाहाटी की तरफ जा रहा था. घटना हल्दीबाड़ी के एनिमल कॉरिडोर में हुई है. इस ट्रक को नागांव जिले के बागरी इलाके में रोका गया था. ट्रक पर परिवहन और वन विभाग की ओर से भारी जुर्माना लगाया गया है.  

जीप सफारी की आलोचना

पिछले महीने सीएम सरमा (CM Sarma) और सद्गुरु जगदीश वासुदेव (Jagdish Vasudev) ने काजीरंगा नेशनल पार्क और टाइगर रिजर्व (KNPTR) के अंदर जीप सफारी (Jeep Safari) की थी जिसकी आलोचना हुई थी. ये जीप सफारी सूर्यास्त के समय की गई थी जिसको लेकर सीएम सरमा को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. आरोप लगा कि सफारी का समय वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 का उल्लंघन था.  

ये भी पढ़ें:

Video: अपनी मां के साथ खेलते हुए दिखा गैंडे का बच्चा, दिल को सुकून दे रहा वीडियो

Watch: बीच सड़क पर दौड़ते गैंडे को देखा क्या? IFS अधिकारी ने शेयर किया हैरान करने वाला ये वीडियो





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,678FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles