1.5 C
New York
Friday, January 27, 2023

Buy now

spot_img

Rahul Gandhi Resumes Bharat Jodo Yatra From Karnataka Chitradurga Harthikote Village On 34th Day


Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: तमिलनाडु के कन्याकुमारी (Kanyakumari) से शुरू हुई कांग्रेस (Congress) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का आज 34वां दिन है. ये यात्रा इन दिनों कर्नाटक में है. मंगलवार, 11 अक्टूबर 2022 को राहुल गांधी ने 34वें दिन की यात्रा कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के हर्तिकोट गांव से शुरू की. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा अब तक 867 किमी का सफर तय कर चुकी है.

इस मौके पर कांग्रेस ने ट्वीट किया है. कांग्रेस ने ट्विट कर लिखा, ‘थाम ध्वज चल रहा है देश का भविष्य. देश की उन्नति, प्रगति के संग सुनहरा भविष्य बनाना है हमारा लक्ष्य.’ इसके साथ ही कांग्रेस ने एक फोटो भी शेयर की जिसमें राहुल गांधी एक बच्चे के साथ चल रहे हैं और इस बच्चे ने हाथ में कांग्रेस का झंडा अपने हाथों में उठाया हुआ है.

कांग्रेस ने कहा है कि देश के भविष्य की आवाजों को राष्ट्र निर्माण में मूल्यवान स्थान मिले, ये सुनिश्चित करने के लिए पदयात्रा जारी है.

30 सितंबर को कर्नाटक मे किया था प्रवेश

राहुल गांधी ने 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी जिसने 30 सितंबर को केरल से कर्नाटक में प्रवेश किया था. कर्नाटक में ये यात्रा 21 अक्टूबर तक जारी रहेगी. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी 6 अक्टूबर को इस यात्रा में शामिल हुई थीं.

कर्नाटक में होने वाला है विधानसभा चुनाव

कर्नाटक (Karnataka) में अगले साल की शुरूआत में ही विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने वाले हैं. यहां मुख्य लड़ाई सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच है. राजनीतिक जानकारों की मानें तो देश में फिलहाल कर्नाटक ही एक ऐसा चुनावी राज्य है, जहां कांग्रेस न केवल बीजेपी को जबरदस्त टक्कर दे रही है बल्कि सत्ता की प्रबल दावेदार भी मानी जा रही है. यही कारण है कि दक्षिण भारत (South India) में बीजेपी का एकमात्र किला माने जाने वाले कर्नाटक में कांग्रेस ने सारी ताकत झोंक दी है.

ये भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra से देश में एक बार फिर लौटेगा संविधान और लोकतंत्र- कांग्रेस नेता का बड़ा बयान

ये भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra: भारी बारिश के बीच चलते रहे राहुल गांधी, डीके शिवकुमार के साथ लगाई दौड़ | देखें तस्वीरें





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,683FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles