2.1 C
New York
Tuesday, January 24, 2023

Buy now

spot_img

Prisoner Dies In Tihar Jail For Being Linked To ISIS First Headache Then Vomits Blood Died In Hospital Delhi


Tihar Jail: तिहाड़ जेल की मंडोली जेल नंबर 15 के एक कैदी की शनिवार को मौत हो गई. कैदी का नाम मोहम्मद आमीन (Mohammed Amen) को एनआईए (NIA) ने आईएसआईएस (ISIS) से लिंक जुड़े होने के आरोप में पिछले साल गिरफ्तार किया था जिसका नेटवर्क केरल (Kerala) और कर्नाटक (Karnataka) में भी सामने आया था.

तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक उसकी तबियत खराब थी जिसे 7 अक्टूबर को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 8 अक्टूबर की सुबह उसकी मौत हो गई. कैदी को सिर में दर्द, उल्टी और बेहोशी की शिकायत थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहम्मद आमीन उर्फ अबू याहया पर आरोप था कि वो इंस्टाग्राम, टेलीग्राम समेत अन्य प्लेटफॉर्म के जरिए आइएसआइएस विचारधारा का प्रचार कर रहा था. साथ ही युवाओं को इस संगठन से जुड़ने के लिए प्रेरित कर रहा था.

खून की उल्टियां की थीं- सह-आरोपी

अमीन के ससुर के मुताबिक, जेल अधिकारियों ने शनिवार स्थानीय पुलिस के जरिए परिवार को उसकी तबीयत बिगड़ने की खबर दी. ससुर ने बताया कि, उसने शुक्रवार अपने माता-पिता से भी बात की थी और सिर दर्द होने के बारे में बताया था. वहीं, सह आरोपी ने बताया कि, आमीन ने सुबह के वक्त खून की उल्टी की थी जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. बता दें, अमीन केरल के मलप्पुरम जिले का रहने वाला है. 

एनआईए की गिरफ्तारी से पहले आमीन ने इस्लामिक कोर्स में दाखिला ले लिया था और वो बेंगलुरु शिफ्ट हो गया था. बताते चले, एनआईए ने आमीन के खिलाफ बेंगलुरु की एनआईए की विशेष अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी. इसमें आमीन के अलावा, कई नाम शामिल हैं.

यह भी पढ़ें.

शिंदे गुट ने उद्धव कैंप पर झूठे एफिडेविट तैयार कराने का लगाया आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की FIR

क्या खत्म हो गई शिवसेना के नाम और सिंबल की लड़ाई? जानें अब कैसे लड़ा जाएगा चुनाव



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,676FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles