6.8 C
New York
Thursday, January 26, 2023

Buy now

spot_img

Prayers For Army Assault Dog Zoom Who Receives 2 Gunshots While Attacking Terrorists


Army Assault Dog Zoom: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) जिले में सुरक्षाबलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ (Encounter) के दौरान सेना का एक हमलावर कुत्ता (Army Assault Dog Zoom) गंभीर रूप से घायल हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) स्थित इस जिले के तंगपावा इलाके में रविवार (9 अक्टूबर) देर रात घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. सोमवार (10 अक्टूबर) की सुबह सेना ने ‘जूम’ नाम के अपने हमलावर कुत्ते को उस घर के अंदर भेजा, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे. उन्होंने कहा कि जूम इससे पहले भी कई सक्रिय अभियानों का हिस्सा रहा है. अधिकारियों ने कहा कि इस बार के अभियान में आतंकवादियों की दो गोली लगने के कारण जूम घायल हो गया.

गोली लगने के बाद भी जूम लड़ता रहा

अधिकारियों ने कहा, ‘‘जूम ने पहचान करने के बाद आतंकियों पर हमला किया जिस दौरान उसे भी दो गोलियां लगीं.’’ उन्होंने कहा कि जूम लड़ता रहा और अपना काम पूरा किया, जिसके परिणामस्वरूप दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया.

अधिकारियों ने बताया कि इस बहादुर कुत्ते को सेना के पशु चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. इस मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को ढेर किया गया, हालांकि दो सैनिक भी घायल हुए हैं.

सेना की चिनार कॉर्प्स ने शेयर किया भावुक वीडियो

भारतीय सेना की चिनार कॉर्प्स ने जूम का एक भावनात्मक वीडियो शेयर किया और उसके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. वीडियो में जूम को प्रशिक्षण देते हुए दिखाया गया है. 

वीडियो में जूम को उच्च प्रशिक्षित, भयंकर और प्रतिबद्ध बताया गया है. यह भी बताया गया है कि जूम को आतंकियों की धरपकड़ करने के लिए प्रशिक्षित किया गया था और कई सक्रिय अभियानों में वह शामिल रहा है. वीडियो में बताया गया है, ”10 अक्टूबर को तड़के अनंतनाग के कोकेरनाग में आतंकियों के खिलाफ एक अभियान में जूम को उस घर में जाने की जिम्मेदारी दी गई, जिसमें आतंकियों के छिपे होने की आशंका थी. जूम ने आतंकियों की पहचान की और उन पर हमला कर दिया. इस दौरान उसे भी दो गोलियां लग गईं. घायल होने के बावजूद बहादुर जूम ने अपना काम जारी रखा, जिसके चलते दो आतंकियों को मार गिराया गया. जूम का श्रीनगर में इलाज चल रहा है, आइये जूम के जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना करें.”

ये भी पढ़ें

Ukraine Russia War: यूक्रेन-रूस के बीच बढ़े तनाव पर भारत ने जताई चिंता, भारतीय नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी

UP ATS Action: यूपी एटीएस ने दबोचे आठ संदिग्ध आतंकी, गजवा-ए-हिंद मुहिम चलाने का आरोप





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,678FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles