3.8 C
New York
Thursday, February 9, 2023

Buy now

spot_img

PM Narendra Modi In Gujarat Said Jawaharlal Nehru Is A Reason For Jammu Kashmir Problem And Praise Sardar Vallabhbhai Patel | PM Modi Gujarat Visit: कश्मीर मसले पर पीएम मोदी ने साधा जवाहरलाल नेहरू पर निशाना, कहा


PM Narendra Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात दौर पर हैं. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का नाम लिए बगैर कहा कि आजादी के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल ने तत्कालीन रियासतों के विलय के सभी मुद्दों को हल कर दिया था लेकिन कश्मीर का जिम्मा ‘‘एक अन्य व्यक्ति’’ के पास था तथा वह अनसुलझा ही रह गया.

इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह लंबित कश्मीर समस्या का हल करने में इसलिए सक्षम हुए क्योंकि वह सरदार पटेल के नक्शे कदम पर चलते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘सरदार साहेब सभी रियासतों को भारत में विलय कराने के लिए मनाने में सफल रहे, लेकिन एक अन्य व्यक्ति ने कश्मीर के इस मुद्दे को हल करने का जिम्मा संभाला था.’’ साथ ही दावा किया कि मैं चूंकि सरदार साहब के नक्शे कदम पर चलता हूं, मुझ में सरदार पटेल की भूमि के मूल्य हैं और यही कारण है कि मैंने कश्मीर की समस्या का समाधान किया और सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी.’’

पीएम मोदी ने क्या कहा?
पीएम नरेंद्र मोदी भरूच जिले के आमोद में कहा कि जब भी हम भारत के इतिहास को पढ़ते हैं और भविष्य की बात करते हैं, तो भरूच की चर्चा हमेशा गर्व के साथ होती है. इस धरती ने ऐसी अनेकों संतानों को जन्म दिया है, जिन्होंने अपने काम से देश का गौरव बढ़ाया है. उन्होंने कहा, “आज पहला बल्क ड्रग पार्क गुजरात को मिला है, और वो भी मेरे भरूच को मिला है. केमिकल सेक्टर से जुड़े अनेक प्लांट का भी आज लोकार्पण हुआ है.”

‘डबल इंजन सरकार में तेजी से होगा काम’
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘देश-विदेश से इतना व्यापार-कारोबार होने के बाद अब जब एयरपोर्ट मिल रहा है, तो विकास को एक नई गति और एक नई उड़ान मिलने वाली है. और जब नरेंद्र-भूपेन्द्र की डबल इंजन की सरकार है तो एयरपोर्ट का काम भी तेजी से पूरा हो जाएगा. अब भरूच बड़ौदा या सूरत के एयरपोर्ट पर निर्भर नहीं रह सकता,  भरूच का अपना एयरपोर्ट होना चाहिए, इसलिए अंकलेश्वर में नया एयरपोर्ट बनाने का आज शिलान्यास हो रहा है.”

यह भी पढ़ें-

Gujarat: MLA परेश धानाणी का दावा, गुजरात में ‘आप’ के आने से BJP के शहरी मतों में लगेगी सेंध, कांग्रेस को होगा फायदा

Gujarat Election: गुजरात में AAP की ईमानदार सरकार बनने पर आएंगे ‘सच्चे दिन’, वलसाड में बोले भगवंत मान



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,706FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles