2.5 C
New York
Friday, February 3, 2023

Buy now

spot_img

PM Narendra Modi Gujarat Visist Full Schedule Of Modi Gujarat Tour


PM Narendra Modi on Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से 11 अक्टूबर तक तीन दिवसीय गुजरात दौरे की शुरुआत करेंगे. इसके बाद 11 अक्टूबर को वह मध्य प्रदेश के दौरे पर जाएंगे. अपने दौरे की शुरुआत प्रधानमंत्री आज मेहसाणा के मोढेरा से करेंगे. यहां वह शाम लगभग 5:30 बजे विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. शाम लगभग 6:45 बजे मोधेश्वरी माता मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे, लगभग 7:30 बजे सूर्य मंदिर जाएंगे.

10 अक्टूबर का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 10 अक्टूबर का दौरा भी व्यस्त रहेगा. वह भरूच के आमोद में लगभग 11 बजे विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. दोपहर करीब 3:15 बजे अहमदाबाद में मोदी शैक्षणिक संकुल का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वह शाम साढ़े पांच बजे जामनगर में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

11 अक्टूबर का प्रोग्राम

प्रधानमंत्री 11 अक्टूबर को दोपहर 2:15 बजे सिविल अस्पताल असरवा, अहमदाबाद में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे, इसके बाद वह मध्य प्रदेश के लिए रवाना हो जाएंगे. वहां पहुंचकर वह उज्जैन में श्री महाकालेश्वर मंदिर जाएंगे, जहां वे शाम लगभग 5 बजे दर्शन और पूजा करेंगे. इसके बाद वह शाम करीब साढ़े छह बजे श्री महाकाल लोक को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और शाम 7 बजकर 15 मिनट पर उज्जैन में सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे.

पीएम आज मेहसाणा को क्या देंगे

  • प्रधानमंत्री एक जनसभा की अध्यक्षता करेंगे और मोढेरा, मेहसाणा में 3900 करोड़ रुपये से अधिक लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण और आधारशिला रखेंगे.
  • प्रधानमंत्री मोढेरा गांव को भारत का पहला चौबीसों घंटे सौर ऊर्जा से संचालित गांव घोषित करेंगे.
  • इसके अलावा वह अहमदाबाद-मेहसाणा गेज परिवर्तन परियोजना, साबरमती-जगुदान खंड का गेज परिवर्तन, तेल और प्राकृतिक गैस निगम की नंदसन भूवैज्ञानिक तेल उत्पादन परियोजना, खेरावा से शिंगोडा झील तक सुजलम सुफलम नहर परियोजना, धरोई बांध आधारित वडनगर खेरालू और धरोई समूह सुधार योजना, बेचाराजी मोढेरा-चनास्मा राज्य राजमार्ग के एक खंड को चार लेन का बनाने की परियोजना, उंजा-दसज उपेरा लाडोल (भांखर एप्रोच रोड) के एक खंड का विस्तार करने की परियोजना, सरदार पटेल लोक प्रशासन संस्थान (एसपीआईपीए) मेहसाणा के क्षेत्रीय प्रशिक्षण केंद्र का नया भवन और मोढेरा में सूर्य मंदिर की प्रोजेक्शन मैपिंग और अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.
  • प्रधानमंत्री विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे जिनमें पाटन से गोजरिया तक राष्ट्रीय राजमार्ग-68 के एक खंड को चार लेन का बनाना, मेहसाणा जिले के जोताना तालुका के चलसन गांव में जल शोधन संयंत्र का निर्माण, दूधसागर डेयरी में नया स्वचालित मिल्क पाउडर प्लांट और यूएचटी मिल्क कार्टन प्लांट की स्थापना, जनरल अस्पताल मेहसाणा का पुनर्विकास और पुनर्निर्माण, मेहसाणा और उत्तरी गुजरात के अन्य जिलों के लिए पुर्नोत्थान वितरण क्षेत्र योजना (आरडीएसएस) सहित अन्य योजनाएं शामिल हैं.
  • सार्वजनिक कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री मोधेश्वरी माता मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना भी करेंगे। प्रधानमंत्री सूर्य मंदिर भी जाएंगे जहां वे सुंदर प्रोजेक्शन मैपिंग शो देखेंगे.

आज ऐसा रहेगा नरेंद्र मोदी का पूरा शेड्यूल

  • शाम 4:30 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे.
  • शाम 5:30 बजे मेहसाणा के देलवाड़ा में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.
  • शाम 6:45 मोढ़ेरा माता मंदिर पहुंचेंगे.
  • शाम 7:30 बजे मोढ़ेरा सूर्य मंदिर में जाएंगे.
  • रात 9 बजे अहमदाबाद वापस जाएंगे.
  • राजभवन में रात्रि प्रवास करेंगे.

ये भी पढ़ें

Mumbai Terror Attack: आतंक के खिलाफ 28 अक्टूबर को होगी यूएनएससी कमिटी की मीटिंग, 26/11 के पीड़ितों का होगा जिक्र



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,695FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles