1.8 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

Buy now

spot_img

PM Narendra Modi Address Chintan Shivir Of HMs Of States In Surajkund Haryana Talk About Strengthening Of Country Unity Law And Order | देश की सुरक्षा पर चिंतन शिविर को PM मोदी ने किया संबोधित, कहा


PM Modi Chintan Shivir Haryana: हरियाणा के सूरजकुंड में दो दिवसीय चिंतन शिविर का आज आखिरी दिन है. पहले दिन गृहमंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन के साथ इस चिंतन शिविर की शुरुआत की. जिसके बाद अब प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेशों के गृहमंत्रियों को संबोधित किया है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश में त्योहार का सीजन है, देश शांति से त्योहार मनाए. हर राज्य दूसरे राज्य से सीख ले. कानून व्यवस्था को लेकर पीएम ने कहा कि इसका सीधा संबंध राज्य के विकास से है. 

सूरजकुंड में हो रहे इस चिंतन शिविर में कई राज्यों के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री शामिल हैं. चिंतन शिविर में साइबर अपराध, ड्रग तस्करी, सीमा प्रबंधन,कट्टरपंथ सहित तमाम चुनौतियों पर मंथन हो रहा है. 

‘देश की अखंडता से भी जुड़े हैं राज्य’
पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने संबोधन में कहा कि आजादी का अमृतकाल हमारे सामने है. आने वाले 25 साल देश में एक अमृत पीढ़ी के निर्माण के हैं. ये अमृत पीढ़ी ‘पंच प्राणों’ के संकल्पों को धारण करके निर्मित होगी. संविधान में भले कानून और व्यवस्था राज्यों का दायित्व है, लेकिन ये देश की एकता-अखंडता के साथ भी उतने ही जुड़े हुए हैं. हर एक राज्य एक दूसरे से सीखें, एक दूसरे से प्रेरणा लें. विकसित भारत का निर्माण, गुलामी की हर सोच से मुक्ति. विरासत पर गर्व, एकता और एकजुटता और नागरिक कर्तव्य…इन पंच प्रणों का महत्व आप सभी भली भांति जानते हैं, समझते हैं. ये एक विराट संकल्प है, जिसको सिर्फ और सिर्फ सबके प्रयास से ही सिद्ध किया जा सकता है. 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,702FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles