-0.1 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

Buy now

spot_img

PM Modi Uttarakhand Visit Good Chemistry Seen Between PM Modi And CM Pushkar Singh Dhami


PM Modi Uttarakhand Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (21 अक्टूबर) को उत्तराखंड के दौरे पर रहे. इस दौरान पीएम मोदी (PM Modi) ने बद्रीनाथ (Badrinath) और केदारनाथ में पूजा अर्चना की. पीएम ने उत्तराखंड में चारधाम में से एक बद्रीनाथ में मास्टर प्लान का अवलोकन भी किया. इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) भी उनके साथ रहे और दोनों के बीच केमिस्ट्री देखने लायक थी. 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की छवि एक बेहद गंभीर, सरल, सहज और सौम्य नेता की है, लेकिन जब वो प्रधानमंत्री मोदी के साथ होते हैं तो दोनों की केमिस्ट्री देखते ही बनती है. दोनों नेताओं के बीच अपनेपन का एक खास रिश्ता है. पीएम मोदी जब भी उत्तराखंड आए उन्होंने सार्वजनिक मंच से सीएम धामी को खूब दुलार और आशीर्वाद दिया. 

सीएम के बयान पर लगाई मुहर

अबकी बार तो माणा में आयोजित जनसभा में पीएम मोदी ने अपने भाषण में सीएम पुष्कर सिंह धामी के उस कथन पर मुहर लगा दी जिसमें सीमांत गांव को ‘अंतिम’ के बजाए ‘पहला’ गांव कहा था. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भाषण बेहद नपा तुला और धारा प्रवाह होता है. शब्दों की तुकबंदी से वह अपनी बात सीधे जनता के मन तक पहुंचा देते हैं. 

ताज़ा वीडियो

इस बार उन्होंने ‘रेल, रोड़, रोपवे और रोजगार’ की बात कहकर ये संदेश दिया कि उत्तराखंड में अवस्थापना विकास की जो नींव रखी जा रही है, उससे यहां रोजगार का सृजन करना उसके मूल में है. ऐसे बहुत कम मौके आते हैं जब पीएम मोदी अपने से पूर्व वक्त की बात को आत्मसात करते हैं. माणा में पीएम मोदी ने कहा कि मैं पुष्कर सिंह धामी की बात से सहमत हूं कि बॉर्डर विलेज को अंतिम नहीं बल्कि देश का पहला गांव कहा जाना चाहिए. 

पीएम ने मुख्यमंत्री की तारीफ की

दरअसल, पीएम मोदी जब भी उत्तराखंड आए उन्होंने अपने संबोधन में युवा, ऊर्जावान, विकास के लिए समर्पित जैसे शब्दों से पुष्कर सिंह धामी की जमकर तारीफ की. इस बार पीएम ने कहा धामी ऐसे युवा नेता हैं जिनके चेहरे पर हमेशा स्वीत रहता है. उनकी इन बातों से स्पष्ट है कि मोदी और धामी के रिश्तों में गजब का सामंजस्य है और नए उत्तराखंड और नए भारत के निर्माण के लिए दोनों साथ-साथ कदमताल करने के लिए तैयार हैं.  

सीएम ने भी रखी अपनी बात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी आज अपने भाषण के दौरान जोश में नजर आए. प्रधानमंत्री मोदी के सामने पूरे आत्मविश्वास के साथ उन्होंने अपनी हर बात रखी. सीएम धामी (Pushkar Singh Dhami) ने बताया कि उनकी सरकार किस तरह समाज के हर तबके को साथ लेकर प्रदेश का विकास कर रही है. उनकी सरकार का आगे का रोड मैप क्या है और केंद्र सरकार से उन्हें क्या अपेक्षा है. लगे हाथ प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने भी उत्तराखंड के विकास के लिए हर संभव योगदान का ठोस आश्वासन देवभूमि की जनता को दिया. 

ये भी पढ़ें- 

Badrinath : चीन सीमा से सटे माणा गांव को लेकर PM Modi ने साझा की अपनी पुरानी यादें



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,702FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles