-1.5 C
New York
Thursday, February 2, 2023

Buy now

spot_img

Pm Modi And Political Leaders Expressed Grief Over Death Of Former Uttar Pradesh Chief Minister Mulayam Singh Yadav


Mulayam Singh Yadav Passes Away: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का आज (10 अक्टूबर) निधन हो गया. उन्होंने 82 साल की उम्र में दुनिया की अलविदा कह दिया. हाल ही में उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने एक ट्वीट में अपने पिता के निधन की जानकारी दी. उनके निधन से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है. पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने दुख जताया है. 

मुलायम सिंह यादव की तबीयत में सुधार नहीं होता देख उन्हें 1 अक्टूबर की रात को आईसीयू में शिफ्ट किया गया था, जहां एक डॉक्टरों का पैनल उनका इलाज कर रहा था. तमाम नेताओं ने दिग्गज नेता के निधन पर दुख जताया है और अखिलेश यादव को इस मुश्किल की घड़ी में हौसला रखने के लिए कहा. 

‘मेरे आदरणीय पिता और सबके नेता नहीं रहे’

मुलायम सिंह यादव के निधन की पुष्टी करते हुए समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया. इस ट्वीट में अखिलेश यादव का रिएक्शन शेयर किया गया है. उन्होंने लिखा ‘मेरे आदरणीय पिता जी और सबके नेता जी नहीं रहे’.

‘उनका निधन मुझे पीड़ा देता है’ 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि जब हमने अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के रूप में काम किया, तब मुलायम सिंह यादव के साथ मेरी कई बातचीत हुई. घनिष्ठता जारी रही और हमेशा उनके विचारों को सुनने के लिए उत्सुक था. उनका निधन मुझे पीड़ा देता है. उनके परिवार और लाखों समर्थकों के प्रति संवेदना. शांति.

‘याद रखा जाएगा अतुलनीय योगदान’

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि ईश्वर मुलायम सिंह यादव को श्रीचरणों में स्थान दें. भारतीय राजनीति में उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री, भारत सरकार के रक्षामंत्री और सामाजिक न्याय के सशक्त पैरोकार के रूप में उनका अतुलनीय योगदान हमेशा याद रखा जाएगा. अन्य सभी प्रियजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं. 

‘उनकी बहुत कमी खलेगी’

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) ने अखिलेश यादव, यादव परिवार और समाजवादी पार्टी के सभी सदस्यों और समर्थकों के प्रति संवेदना जताई. उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव अपने पीछे काम और सेवा की एक विशाल विरासत छोड़ गए हैं. उनकी बहुत कमी खलेगी. 

ये भी पढ़ें: 

Mulayam Singh Yadav Death Live: मुलायम सिंह यादव के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख, बोले- मैं हमेशा उनके विचारों को सुनने के लिए रहता था उत्सुक

Mulayam Singh Yadav Death: लंबी बीमारी के बाद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का निधन





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,695FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles