8 C
New York
Tuesday, January 31, 2023

Buy now

spot_img

PM Modi Address To Public Meeting In Modhera Said Entire North Gujarat New Energy Communication


Gujarat: प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रविवार को गुजरात (Gujarat) में मेहसाणा के मोढेरा (Modhera)  गांव पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान पीएम मोदी ने मोढेरा को भारत का पहला सौर ऊर्जा से चलने वाला गांव भी घोषित किया. पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज मोढेरा के लिए, मेहसाणा के लिए और पूरे नॉर्थ गुजरात के लिए विकास की नई ऊर्जा का संचार बना है. उन्होंने कहा कि बिजली, पानी से लेकर रोड, रेल, डेयरी से लेकर कौशल विकास और स्वास्थ्य से जुड़े अनेक प्रोजेक्ट्स का आज लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है.

पीएम मोदी ने कहा कि बीते कुछ दिनों से सूर्य ग्राम और मोढेरा को लेकर पूरे देश में चर्चा चल पड़ी है. यहां के लोग कहते हैं कि कभी सोचा भी नहीं था कि ये सपना हमारी आंखों के सामने ये सपना भी साकार हो सकता है. उन्होंने आगे कहा, “जिस मोढेरा को सदियों पहले मिट्टी में मिलाने के लिए आक्रांताओं ने क्या कुछ नहीं किया, जिस मोढेरा पर भांति-भांति के अत्याचार हुए, वो मोढेरा अब अपनी पौराणिकता के साथ-साथ आधुनिकता के लिए भी दुनिया में मिसाल बन रहा है.”

“सोलर पॉवर के लिए सरकार मदद कर रही है”

विकास परियोजनाओं उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि गुजरात का यही तो सामर्थ्य है, जो आज मोढेरा में नजर आ रहा है वो गुजरात के हर कोने में मौजूद है. पीएम ने आगे कहा कि अब तक ये होता था कि सरकार बिजली पैदा करती थी और जनता खरीदती थी. केंद्र सरकार ये प्रयास कर रही है कि अब लोग अपने घरों में सोलर पैनल लगाएं. देश में सोलर पॉवर को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा आर्थिक मदद दी जा रही है.

मोढेरा सौर ऊर्जा का इस्तेमाल करने वाला गांव घोषित

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मेहसाणा जिले में मोढेरा गांव को भारत का पहला चौबीस घंटे, सातों दिन सौर ऊर्जा का इस्तेमाल करने वाला गांव घोषित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मोढेरा गांव सूर्य मंदिर के लिए प्रसिद्ध है, अब इसे सौर ऊर्जा वाले गांव के तौर पर भी जाना जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि गुजरात की जनता मुझे पिछले दो दशकों से आशीर्वाद देती रही है और मेरी जाति को देखे बिना मुझे चुनाव जिताया है.

यह भी पढ़ेंः

Delhi Crime: भगवान को खुश करने के लिए 2 लोगों ने 6 साल के बच्चे की दी बलि, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Adulterated Ghee: फरीदाबाद क्राइम ब्रांच का एक्शन, नकली घी बनाकर लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वाले 2 गिरफ्तार



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,690FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles