3.8 C
New York
Thursday, February 9, 2023

Buy now

spot_img

NIA Raids At Multiple Locations Across J&K In Terror-funding Case. ANN


NIA Raids In Jammu: जम्मू-कश्मीर में पहली बार आतंकवाद से जुड़े मामले में धार्मिक मदरसे की जांच की जा रही है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकी फंडिंग मामले में शामिल दारुल उलूम रहीमिया बांदीपोरा के संस्थापक और प्रमुख मौलाना रहमतुल्लाह कासमी के आवास सहित जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर छापे भी मारे. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की मदद से श्रीनगर, पुलवामा, बडगाम, बांदीपोरा, शोपियां और अन्य जगहों पर छापेमारी की.

बांदीपोरा में धार्मिक उपदेशक और प्रमुख दारुल उलूम रहीमिया, मौलाना रहमतुल्लाह कासमी के आवास पर मंगलवार की सुबह एजेंसी की एक टीम ने तलाशी ली गई है. इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में एनआईए की एक और  टीम ने श्रीनगर के चानापोरा में मुफ्ती मेहराज यू दीन शाह के आवास पर छापेमारी की है. यह मूल रूप से पुलवामा के रहने वाले मुफ्ती इंजीनियरिंग कॉलेज श्रीनगर में कर्मचारी हैं.

NIT के प्रोफेसर के घर भी छापेमारी
सूत्रों ने कहा कि शाही शीदगंज इलाके में डॉक्टर तजामुल हुसैन के घर पर भी छापेमारी की गई. डॉ तजामुल अपने परिवार के साथ करीब 10 साल से दक्षिण अफ्रीका में रह रहे हैं. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने फल विक्रेता बी ए बशीर के घर की भी तलाशी की हैं. हैदरपोरा के शाह अनवर कॉलोनी निवासी शमीम अहमद लोन के घर एनआईए की एक और टीम छापेमारी कर रही है. वह श्रीनगर में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) के प्रोफेसर हैं. हामिद फैयाज के घर, जिसे जमात-ए-इस्लामी (JEI)का सदस्य बताया जाता है.

सरकारी शिक्षक के घर पर भी हुई छापेमारी
पुलवामा में एनआईए टीम ने नेहा मा काकापोरा निवासी अली मोहम्मद लोन उर्फ एडवोकेट जाहिद अली के घर छापेमारी की. वह अल्फाला यतीम ट्रस्ट से जुड़े हुए हैं. इनके घर पर पहले भी छापे मारी की गई थी. चारसू अवंतीपोरा में मुश्ताक अहमद भट (सरकारी शिक्षक) के आवास पर एक और टीम ने छापा मारा है. एनआईए कार्यालय में पहले से दर्ज एक मामले के सिलसिले में छापेमारी की जा रही है. शोपिया के जैनापोरा में एनआईए की टीम ने शमीम अहमद लोन के घर की तलाशी ली गई है. इसी तरह जम्मू संभाग के राजौरी और पुंछ में भी अन्य स्थानों पर छापेमारीजारी है. अधिकारियों ने कहा कि मामले का विवरण बाद में साझा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 

Corona Update: कोरोना संकट घटा, 24 घंटे में दो हजार से कम आए नए केस, एक्टिव मरीज अभी भी 27 हजार से ज्यादा

कारसेवकों पर गोलियां: नेताजी का वो एक फैसला जिसके बाद उनका नाम पड़ गया मुल्ला मुलायम



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,706FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles