-15 C
New York
Saturday, February 4, 2023

Buy now

spot_img

Mulayam Singh Yadav Cremation Held On 11 October Today In Saifai Yodi Adityanath Paid Tribute


Mulayam Singh Yadav Death: समाजवादी पार्टी  के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का बीते दिन (10 अक्टूबर) मेदांता अस्पताल में निधन हो गया. उनके निधन से हर कोई दुखी है. निधन की खबर सुनकर कई नेताओं के आंसू छलक आए. सैफई में रातभर लोगों का तांता लगा रहा. सीएम योगी आदित्यनाथ और बीमार आजम खान ने यहां पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. 

आज (11 अक्टूबर) दोपहर 3 बजे उनके पैतृक गांव इटावा के सैफई में उनका अंतिम संस्कार होगा. राजकीय सम्मान के साथ सैफई महोत्सव पंडाल के पास उनकी जमीन पर अंतिम संस्कार होगा. इससे पहले उनके पार्थिव शरीर को सुबह 10 बजे से सैफई के मेला ग्राउंड में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. यहां यूपी सीएम योगी समेत कई बड़े नेताओं के शामिल होने की संभावना है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, ओम बिड़ला, हेमंत सोरेन समेत केंद्रीय मंत्री भी श्रद्धांजलि अर्पित करने आएंगे. 

राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर 

मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है. हर किसी नेता ने उनके निधन पर दुख जताया. यहां तक की समाजवादी पार्टी की महिला विधायक विजमा यादव और पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप मुलायम की याद में फूट-फूटकर रोने लगे. पीएम मोदी गुजरात में संबोधन के दौरान उन्हें याद कर भावुक हुए. 

अंतिम संस्कार में पहुंचेंगे बीमार आजम खान 

एंबुलेंस से मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में आजम खान भी जाएंगे, जोकि बीमार चल रहे हैं. उनके साथ डॉक्टरों की टीम होगी. अब्दुल्ला आजम ने कहा कि सपा विधायक आजम खान मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होने सैफई जाएंगे. सपा विधायक बीमार हैं, लेकिन फिर भी वह एंबुलेंस से डॉक्टरों के साथ सैफई पहुंचेंगे. 

कई राजनेता होंगे अंतिम संस्कार में शामिल

राजनाथ सिंह, तेजस्वी यादव, भूपेश बेघल, आजम खान, अब्दुल्ला आजम, बृजलाल खाबरी, नकुल दुबे, भूपेंद्र चौधरी  एसपी सिंह बघेल, राजा भईया, प्रमोद तिवारी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्या, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और वरुण गांधी ये सभी नेता आज अंतिम संस्कार में शामिल होंगे. 

कांग्रेस-बीजेपी के कई नेता होंगे शामिल 

कांग्रेस के तमाम नेताओं समेत राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी अंतिम संस्कार में जा सकते हैं. दिल्ली से एक चार्टर प्लेन बीजेपी के नेताओं के साथ सैफई ले जाने को तैयारी हो रही है, राजनाथ सिंह के नेतृत्व में सभी नेता आज सैफ़ई जाएंगे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर बिहार में एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया. वहीं, ओड़िशा के सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने पुरी बीच पर अपनी कला से मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की. 

ये भी पढ़ें: 

Mulayam Singh Cremination: सैफई में आज होगा मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार, लोकसभा स्पीकर समेत कई राज्यों के सीएम रहेंगे मौजूद

PM Modi Ujjain Visit: आज गुजरात से सीधे उज्जैन के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, श्री महाकाल लोक का करेंगे उद्घाटन





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,695FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles