13.7 C
New York
Saturday, May 27, 2023

Buy now

spot_img

MCD Election 2022 Dates: Delhi Municipal Corporation Poll To Be Heald In December ANN


MCD Election: दिल्ली में तीनों नगर निगमों के एकीकरण के बाद दिसंबर के पहले हफ्ते में एमडीडी के चुनाव कराए जा सकते हैं. एबीपी न्यूज को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नगर निगम के चुनाव 4 दिसंबर को कराए जा सकते हैं.  इसको लेकर चुनाव आयोग जल्द ही औपचारिक एलान करेगा.

तीनों नगर निगमों के एकीकरण के बाद नए सिरे से वार्ड परिसिमन यानी Municipal Wards Delimitation करने का काम भी पूरा हो चुका है. इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि एमसीडी के चुनाव की तारीख की घोषणा गुजरात विधानसभा चुनाव की डेट के ऐलान के साथ ही की जा सकती है. इससे पहले चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश में चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी है.

इस बीच जानकारी ये भी मिली कि बीजेपी ने हिमाचल ड्यूटी पर भेजे अपने दिल्ली के कई नेताओं को वापस बुला लिया है. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर परिसीमन की पूरी प्रक्रिया का विरोध कर दिया है. ये भी देखना होगा कि कोर्ट इसपर क्या कहता है.

राजनीतिक दलों की तैयारी
दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनाव को लेकर आप और बीजेपी सहित विपक्षी दलों ने तैयारी शुरू कर दी है. गुरुवार(20 अक्टूबर) को  गृह मंत्री अमित शाह ने तेहखंड में कचरे से बिजली बनाने के संयंत्र का उद्घाटन करने के दौरान कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार चाहती है कि दिल्ली ‘आप निर्भर’ हो. जबकि बीजेपी चाहती है कि आत्मनिर्भर हो. उन्होंने लोगों से दिल्ली नगर निगम चुनाव में इन दोनों में से एक का चयन करने का आह्वान किया. 

ताज़ा वीडियो

गृह मंत्री अमित शाह ने केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया कि वो उन्होंने पहले के तीन नगर निकायों के साथ सौतेला व्यवहार किया. साथ ही दावा किया कि केजरीवाल सरकार पर इन तीनों निकायों के 40 हजार करोड़ रुपये बकाया हैं. इसके अलावा यह भी कहा कि अरविंद केजरीवाल मानते हैं कि विज्ञापन से विकास होता है, लेकिन उनका यह ‘‘भ्रमजाल केवल पांच से सात साल ही काम कर सकता है.’’ बता दें कि अब पूर्वी, उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम को मिलाकर एक कर दिया गया है. वादा भी किया कि बीजेपी एमसीडी चुनाव होने तक दिल्ली को कचरा मुक्त करने की योजना तैयार कर लेगी और साल 2025 तक 100 फीसदी कचरा निस्तारण की स्थिति में होगी.

गृह मंत्री पर अरविंद केजरीवाल का पलटवार
अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह के आरोपों पर पलटवार करते हुए सवाल किया कि 15 साल से जो काम आप नहीं कर पाए, अब आपको तीन साल और चाहिए? जनता आप पर भरोसा क्यों करे? आप रहने दीजिए. आपसे नहीं होगा. अब हम दिल्ली को कूड़ा मुक्त करके दिखाएंगे. साथ ही पूछा कि आपको और कितना समय समय चाहिए है. 

यह भी पढ़ें-

MCD Election: एमसीडी के चुनाव में कितनी कठिन है बीजेपी की राह, कौन देगा तगड़ी चुनौती कांग्रेस या AAP

 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,782FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles