4.8 C
New York
Monday, January 23, 2023

Buy now

spot_img

Mallikarjun Kharge Denie On Official Candidates Rumors Before Congress President Election


Congress President Election 2022: कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं, वैसे-वैसे अफवाहों का बाजार भी गर्म होता जा रहा है. ऐसी ही एक अफवाह पिछले 1-2 दिन में फैली है, जिसमें कहा जा रहा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे की उम्मीदवारी का समर्थन खुद सोनिया गांधी ने किया है. अफवाह ये भी है कि सोनिया गांधी के कहने पर ही मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपना नामांकन किया था. वोटिंग से पहले इस तरह की अफवाह को फैलते देख अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे मंगलवार को मीडिया के सामने आए और इन अफवाहों पर जवाब देते हुए इन बातों को सिरे से खारिज कर दिया.

अफवाह फैलाने वाले का मकसद इस्लाम को नुकसान पहुंचाना

अध्यक्ष पद के लिए गांधी परिवार का ऑफिशियल कैंडिडेट के सवाल पर  मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि किसी ने जानबूझकर ऐसी अफवाह फैला दी है. उसका उदेश्य सिर्फ पार्टी की बदनामी करना है. सोनिया गांधी साफ कह चुकी हैं कि वह अध्यक्ष पद के चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगी. वह किसी भी उम्मीदवार के समर्थन में नहीं उतरने वाली हैं. सोनिया ने मेरे नाम का सुझाव दिया, ये भी गलत है. मैंने कभी भी ऐसा नहीं कहा. उनकी तरफ से शुरुआत में ही स्पष्ट कर दिया गया था कि इस बार गांधी परिवार का कोई भी सदस्य चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लेगा. 

ये है कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव का पूरा शेड्यूल

अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 22 सितंबर को अधिसूचना जारी की गई थी. 30 सितंबर तक नामांकन करने की तारीख थी, जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर रखी गई थी. वोटिंग 17 अक्टूबर को होगी, जबकि चुनाव परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा केरल से सांसद शशि थरूर ने भी दावा ठोका है. दोनों के बीच में कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है, लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि इस रेस में खड़गे जीत जाएंगे. इसके पीछे उनका गांधी परिवार का करीबी होना बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें

Nirav Modi Case: भारत प्रत्यर्पित किए जाने पर क्या नीरव मोदी कर सकता है आत्महत्या? लंदन हाई कोर्ट में दो एक्सपर्ट ने पेश की दलील



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,676FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles