3.2 C
New York
Saturday, January 21, 2023

Buy now

spot_img

Kashmir Baramula Terrorists Encounter Martyr Kulbhushan Manta Makes Supreme Sacrifice Rituals Tomorrow


Jammu Kashmir Soldier Martyr: कश्मीर के बारामूला (Baramula) में आतंकियों से हुई मुठभेड़ के दौरान सैनिक कुलभूषण मानता ने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया. आतंकी की गोली से घायल सेना के जवान ने अस्पताल में कार्डियक अरेस्ट से दम तोड़ दिया. बारामूला जिले के वाशरान गांव में पाकिस्तानी आतंकवादी की मौजूदगी की विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर, भारतीय सेना (Indian Army) और जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान 26 अक्टूबर 22 को सुबह लगभग 5.00 बजे शुरू किया गया था.

बुधवार सुबह जैसे ही तलाशी शुरू हुई और तलाशी दल जंगल की ओर बढ़ रहा था, तभी आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलियां चला दीं. तलाशी दल ने भी जवाबी कार्रवाई की. इस गोलाबारी में, राइफलमैन कुलभूषण मानता को गोली लग गई, जिसके बाद उन्हें तुरंत सड़क मार्ग से जीएमसी बारामूला ले जाया गया. 

इलाज के दौरान हुआ कार्डियक अरेस्ट

बारामूला से घायल जवान को हेलीकॉप्टर से 92 बेस अस्पताल, श्रीनगर ले जाया गया लेकिन,  27 अक्टूबर 22 की सुबह करीब 11.45 बजे उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ और उन्हें बचाया नहीं जा सका. दोपहर 12.30 बजे बहादुर सैनिक की शहादत घोषित कर दी गई. 

ताज़ा वीडियो

शुक्रवार को दी जाएगी अंतिम विदाई

सेना की तरफ से राइफलमैन कुलभूषण मानता की शहादत को सलाम करते हुए कहा गया है कि सैनिक की शहादत भारतीय सेना के मूल्यों, परंपराओं और लोकाचार का प्रतीक है. बहादुर रायफलमैन कुलभूषण मानता के परिवार में उनकी पत्नी नीतू कुमारी हैं. वीर के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक स्थान ग्राम गौंठ, पोस्ट मंझोली, तहसील कुपवी, जिला शिमला, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) भेजा जाएगा और 28 अक्टूबर 22 को पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:

टीआरएस विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों पर BJP का पलटवार, CBI जांच की मांग, पढ़ें बड़ी बातें



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,674FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles