1.5 C
New York
Friday, January 27, 2023

Buy now

spot_img

JP Nadda Amit Shah Will Start BJP Gaurav Yatra In A View Of Gujarat Assembly Election And ANN


BJP Gaurav Yatra: बीजेपी ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रचार अभियान में तेजी लाने के लिए राज्य में पांच अलग-अलग स्थानों से ‘‘गौरव यात्रा’’ निकालेगी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार (11 अक्टूबर) को ऐसी ही दो यात्राओं को हरी झंडी दिखाएंगे. यह यात्रा 144 विधानसभाओं में नौ दिनों तक चलेगी. इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे.

गौरव यात्रा को लेकर महामंत्री प्रदीप सिंह वाघेला ने कहा कि बीजेपी सालों से यात्रा के रूप में आशीर्वाद लेने जा रही है. दो यात्राएं मेहसाणा जिले के बहुचराजी से कच्छ जिले के माता नो मढ़ तक जाएगी. बहुचारजी में विश्व प्रसिद्ध सूर्य मंदिर है. दूसरी यात्रा द्वारका से पोरबंदर तक निकलेगी. इन दोनों यात्राओं को नड्डा हरी झंडी दिखाएंगे. तीसरी यात्रा अहमदाबाद जिले के जंजरका से अहमदाबाद के सोमनाथ तक जाएगी जबकि चौथी यात्रा नवसारी जिले के उनई से दक्षिण गुजरात के खेड़ा जिले स्थित फगवेल तक जाएगी. पांचवीं यात्रा उनई से अंबाजी तक जाएगी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इनमें से दो यात्राओं को हरी झंडी दिखाएंगे.

यात्रा में केंद्रीय मंत्री व गुजरात के प्रभारी भूपेंद्र यादव, पीयूष गोयल मनसुख मांडविया, पुरुषोत्तम रुपाला सहित कई अन्य केंद्रीय मंत्री इन यात्राओं में शामिल होंगे. बीजेपी उपाध्यक्ष गोरधन झड़फिया ने कहा कि सौराष्ट्र में दो यात्रा होगी. 12 अक्टूबर को द्वारका से पोरबंदर तक यात्रा की शुरुआत जेपी नड्डा करेंगे.  सभी पांच यात्रा 144 सीटों से होकर गुजरेगी और 358 स्थानों इसका स्वागत किया जाएगा. 145 दिनों में 145 जनसभा होगी.

पीएम मोदी की तैयारी 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल के दिनों में कई बार गुजरात का दौरा किया और उन्होंने कई हजारों करोड़ों रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है. इस यात्रा के दौरान पार्टी की योजना 5,000 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करनी है. इस दूरी को पूरा करने के दौरान यह यात्रा जिन क्षेत्रों से गुजरेगी, उनमें अधिकांश आदिवासी बहुल है. आदिवासी बहुल इलाकों की सीटों पर कांग्रेस का अच्छा खासा प्रभाव माना जाता है.

गुजरात में 1995 से लगातार भाजपा सत्ता में हैं. मोदी राज्य के 22वें मुख्यमंत्री बने और लगातार 13 सालों तक इस पद पर बने रहे. लगातार तीन कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री रहने के बाद मोदी 2014 में देश के प्रधानमंत्री बने और फिर गुजरात में आनंदीबेन पटेल पहली महिला मुख्यमंत्री बनीं. गुजरात का मुख्यमंत्री रहते भी मोदी एक बार गुजरात गौरव यात्रा निकाल चुके हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में भी पार्टी ने गुजरात गौरव यात्रा निकाली थी.

यह भी पढ़ें-

PM Modi Gujarat Visit: गुजरात में पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को क्यों किया आगाह? यहां जानें बड़ी वजह

Gujarat Election: ‘गुजरात की जनता अरविंद केजरीवाल मॉडल चाहती है’, अमरेली में बोले AAP सांसद राघव चड्ढा



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,683FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles