0.4 C
New York
Friday, February 3, 2023

Buy now

spot_img

Jammu-Kashmir Police Foiled The Intention Of Terrorists In Kathua Recover IED Sticky Bomb Remote Control Ann


Jammu-Kashmir News: जम्मू पुलिस ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के कठुआ जिले (Kathua) और इसके आसपास के इलाके को दहलाने की साजिश को नाकाम करते हुए इलाके से तीन स्टिकी बम (Sticky Bombs), तीन आईईडी (IED), रिमोट कंट्रोल (Remote Control) सहित कई घातक सामान बरामद किया है. कठुआ के एसएसपी रमेश चंद्र कोतवाल के मुताबिक जम्मू पुलिस ने इसी महीने की 2 तारीख को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी जाकिर को गिरफ्तार किया था और उसके पास से एक स्टिकी बम और 20000 रुपए बरामद किए थे. जाकिर कठुआ जिले का ही रहने वाला है.

आतंकी से पूछताछ के बाद घातक सामान बरामद

पुलिस ने जाकिर से कड़ी पूछताछ के बाद जांच के आधार पर शनिवार की शाम तीन स्टिकी बम, तीन आईईडी और रिमोट कंट्रोल समेत कुछ और घातक सामान बरामद किया है. कठुआ पुलिस ने दावा किया है कि यह आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था, जिसे पहले ही पुलिस ने नाकाम कर उसे गिरफ्तार कर लिया और अब ये सामान बरामद किया है. 

उधमपुर ब्लास्ट का खंगाला जा रहा कनेक्शन

पुलिस ने दावा किया है कि आतंकी जाकिर से पूछताछ और बरामद किए गए स्टिकी बम, आईईडी और रिमोट कंट्रोल के साथ ही कुछ ऐसे सबूत मिले हैं कि इस आतंकी कनेक्शन का उधमपुर ब्लास्ट से संबंध हो सकता है, लेकिन इसकी पूरी पुष्टि जांच के बाद ही होगी. पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार आतंकी जैश-ए- मोहम्मद के पाकिस्तानी हैंडलर फरीद से संपर्क में था और जिस तरह से बरामद स्टिकी बम्स और आईडी की पैकिंग है वह इस तरफ इशारा करती हैं कि यह संभवत पाकिस्तान के ड्रोन द्वारा ही इलाके में गिराए गए हैं. 

पुलिस ने ड्रोन से निपटने की बनाई है योजना

जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बल अपने-अपने स्तर पर ड्रोन के खतरे से निपटने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. ड्रोन के खतरे से निपटने के लिए कठुआ पुलिस न केवल सोशल मीडिया का सहारा ले रही है बल्कि लगातार सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों को ड्रोन के खतरे से निपटने और अपने आसपास नजर रखने के लिए संदेश भेज रही है. अगर कठुआ और इसके आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों की तरफ से कोई संदिग्ध के देखे जाने या फिर ड्रोन दिखाई देने की खबर आती है तो उससे निपटने के लिए क्विक रिस्पांस टीम तैनात की गई है.

कठुआ पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि गिरफ्तार आतंकी जाकिर के कठुआ में किस-किस से कनेक्शन है. इसके साथ ही उसके श्रीनगर के कनेक्शन को भी खंगाला जा रहा है. कठुआ पुलिस ने दावा किया है कि सीमा पार से विभिन्न आतंकी संगठन इलाके में पूर्व आतंकियों से दोबारा आतंकी गतिविधियों में शामिल करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:
Jammu Kashmir: कठुआ में बॉर्डर के नजदीक मिला संदिग्ध गुब्बारा, लिखा था- ‘आई लव पाकिस्तान’

Vande Bharat Express: अब वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस में आई खराबी, यात्रियों को शताब्दी ट्रेन में किया शिफ्ट



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,694FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles