12.1 C
New York
Thursday, January 26, 2023

Buy now

spot_img

Jammu Kashmir Anantnag Encounter Two Terrorist Killed Operation Going


Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग (Anantnag) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) जारी है. इस मुठभेड़ में 2 आतंकियों (Terrorist) को मौत के घाट उतार दिया गया है. फिलहाल ऑपरेशन (Operation) जारी है. इस बात की जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने दी है.  

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खास जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के इस जिले के तांगपावा इलाके में रविवार रात घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दीं. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ में सोमवार सुबह दो आतंकवादी मारे गए. आतंकवादियों और उनके संगठन की पहचान अभी नहीं हो पाई है.

हिज्बुल के आतंकी को किया था गिरफ्तार

इससे पहले दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में हिज्बुल के आतंकी को गिरफ्तार किया गया था. इन आतंकी के पास से पिस्टल और मैग्जीन बरामद की गई थी. पूछताछ में पकड़े गए आतंकी ने स्वीकार किया था कि वो प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा हुआ है और 29 सितंबर 2022 से इलाके में एक्टिव था.

सेना और पुलिस की तैयारी?

आए दिन आतंकी जम्मू-कश्मीर में हमले करने की कोशिश कर रहे हैं. शुक्रवार, 30 सितंबर 2022 को ही जैश ए मोहम्मद के दो आतंकी पुलिस ने ढेर किए थे. इस दौरान पुलिस ने इनसे AK-74U, AK-47 का एक नया संस्करण बरामद किया था. साथ ही एक एके राइफल, 3 मैगजीन और 2 गोलियां भी जब्त की थी. यह लोग अग्निवीर भर्ती रैली को निशाना बनाने आए थे, जिसे असफल कर दिया गया. यह ऑपरेशन भी खुफिया जानकारी के आधार पर शुरू किया था. तीन दिन पहले यानी मंगलवार 27  सितंबर 2022 को भी जैश-ए-मोहम्मद के ही दो आतंकी को कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मार गिराया था.

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, हिज्बुल का आतंकी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: Jammu-Kashmir News: जम्मू के कठुआ इलाके को थी दहलाने की बड़ी साजिश, पुलिस ने आतंकियों के इरादे को किया नाकाम



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,677FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles