16.8 C
New York
Sunday, May 28, 2023

Buy now

spot_img

IT Ministry Of India Seeks Report From Meta Regarding WhatsApp Server Down


IT Ministry On WhatsApp Outage: आईटी मंत्रालय ने मेटा से व्हाट्सएप सर्वर डाउन होने को लेकर रिपोर्ट मांगी है. मेटा (META) के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप मंगलवार (25 अक्टूबर) को भारत सहित कई देशों में डाउन (WhatsApp Down) हो गया था. दोपहर करीब 12 बजे से लोग व्हाट्सएप के जरिए ना मैसेज भेज पा रहे थे और ना ही कोई मैसेज आ रहा था. कई यूजर्स ने दावा भी किया कि वे लॉगिन करने में भी सक्षम नहीं थे.

यूजर प्रोफाइल फोटो और अपनी जानकारी बदलने में असमर्थ थे. इसके अलावा डाउनटाइम के दौरान, फोन नंबर बदलना भी संभव नहीं था. यूजर चैट हिस्ट्री का बैकअप भी नहीं ले पा रहे थे. व्हाट्सएप के काम नहीं करने की वजह से न ग्रुप चैट पर मैसेज भेज पा रहे थे और न ही व्यक्तिगत तौर पर मैसेज जा रहे थे. 

कंपनी ने जारी किया बयान

इसके बाद कंपनी ने कहा कि वह सर्विस वापस लाने पर काम कर रही है. व्हाट्सएप के अलावा फेसबुक और इंस्टाग्राम के मालिक मेटा के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम जानते हैं कि कुछ लोगों को संदेश भेजने में परेशानी हो रही है और हम सभी के लिए व्हाट्सएप को जल्द से जल्द बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं.” 

ताज़ा वीडियो

कई देशों में ठप रहा सर्वर

भारत के अलावा पाकिस्तान, इटली और तुर्की के सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने भी संदेश भेजने में सक्षम नहीं होने के बारे में पोस्ट किया. यूके में भी व्हाट्सएप सर्वर डाउन रहा. दो घंटे से ज्यादा समय तक आउटेज झेलने के बाद कुछ यूजर्स के लिए व्हाट्सएप चलना शुरू हो गया. 

भारत में सबसे ज्यादा यूजर

हालांकि सभी सुविधाएं सामान्य रूप से काम नहीं कर रही. कई उपयोगकर्ता अब संदेश भेजने और प्राप्त करने में सक्षम हैं. 2 बिलियन से अधिक उपयोगकर्ता संचार और भुगतान के लिए WhatsApp पर निर्भर रहते हैं. भारत में सबसे अधिक व्हाट्सएप (WhatsApp) उपयोगकर्ता (390.1 मिलियन) हैं. पिछले साल 5 अक्टूबर 2021 के बाद यह पहला बड़ा व्हाट्सएप आउटेज है. 

ये भी पढ़ें- 

WhatsApp Down: 2 घंटे बाद व्हाट्सएप की सर्विस बहाल, सर्वर ठप होने से दुनियाभर में यूजर्स होते रहे परेशान



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,785FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles