9.7 C
New York
Monday, January 30, 2023

Buy now

spot_img

Indian Air Force Air Show Will Be Organized In Udhampur Of Jammu And Kashmir On 12 October


Indian Air Force: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में आज (12 अक्टूबर) भारतीय वायुसेना अपनी ताकत की झलक दिखाने जा रही है. एयर फोर्स स्टेशन पर लड़ाकू विमान राफेल, जगुआर और मिग-29 अपना दमखम दिखाएंगे. 8 अक्टूबर को भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के 90 साल पूरे हुए थे. इसी को देखते हुए यहां एयर शो (Air Show) का आयोजन किया जा रहा है. इसमें भाग लेने के लिए देश के कई स्टेशनों से विमान उधमपुर पहुंच चुके हैं. 

उधमपुर के एयर फोर्स स्टेशन पर हो रहे इस एयर शो में राफेल और जगुआर सहित विभिन्‍न लड़ाकू विमान रोमांचित करने वाले करतब दिखाएंगे. भारतीय फाइटर प्‍लेनों के करतब पाकिस्तान को दांत तले अंगुली दबाने को मजबूर देंगे. आसमान में वायु सेना के फाइटर जेट राफेल की गरज से पाकिस्तान और चीन दोनों ही दहल उठेंगे. 

राफेल होंगे आकर्षण का केंद्र 

इस शो के दौरान असॉल्ट लैंडिंग का भी प्रदर्शन किया जाएगा. राफेल विमान सबके लिए आकर्षण का केंद्र बना रहेगा. इसके अलावा लड़ाकू हेलिकॉप्टर चिनूक, अपाचे के भी करतब देखने को मिलेंगे. इस कार्यक्रम में उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी शामिल होंगे.

चंडीगढ़ में हुआ था एयर शो 

इससे पहले वायु सेना दिवस के मौके पर चंडीगढ़ की सुखना लेक पर एयर शो का आयोजन हुआ था. पहली बार एयरफोर्स डे की परेड का आयोजन गाजियाबाद के हिंडन एयर फोर्स स्टेशन के बाहर चंडीगढ़ में हुआ. इस दौरान करीब 35000 लोग सुखना लेक पर एयर शो देखने पहुंचे थे. इस दौरान सुखना लेक पर देशभक्ति गीत गूंज रहे थे. आसमान में वायु सेना के फाइटर जेट हैरतअंगेज करतब दिखा रहे थे. 

ये भी पढ़ें: 

UN Security Council: अफ्रीका और एशिया में बढ़ते आतंकवाद पर संयुक्त राष्ट्र सभा में जमकर बरसीं रुचिरा कांबोज

Yogi Adityanath Visit: आज राम की नगरी में रामानुजाचार्य की मूर्ति स्थापित करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, दीपोत्सव पर बैठक भी



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,687FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles