-1.5 C
New York
Thursday, February 2, 2023

Buy now

spot_img

Gujarat Election 2022 Aam Aadmi Party And Congress On Same Line For Old Pension Scheme


Gujarat Election 2022: गुजरात चुनाव को लेकर अब राज्य की जनता से वादे करने की होड़ लगी है. आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने को लेकर एक ही सुर एक ही ताल में अलापा है. आदमी पार्टी  ने साल के अंत तक होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने पर राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) बहाल करने के अपने चुनावी वादे को शुक्रवार को दोहराया. पंजाब में आप सरकार की ओपीएस बहाल करने की घोषणा का जिक्र करते हुए गुजरात आप अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने कहा कि गुजरात में यदि आप सत्ता में आयी तो पार्टी यहां भी ऐसा ही करेगी.

इटालिया ने एक बयान में कहा, ‘‘पंजाब में पुरानी पेंशन योजना को बहाल करना आप का ऐतिहासिक फैसला है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के फैसले से हजारों कर्मचारियों को फायदा होगा. आप सत्ता में आने के बाद गुजरात में भी पुरानी पेंशन योजना शुरू करेगी.’’

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने लोगों से की अपील

इटालिया और आप के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव इसुदान गढवी ने गुजरात में सरकारी कर्मचारियों से आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी को वोट देने की अपील की और दावा किया कि आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने वादों को पूरा करने के लिए जाने जाते हैं. केजरीवाल ने राज्य में प्रचार के लिए अपने दौरे के दौरान सरकारी कर्मचारियों के लाभ के लिए ओपीएस को बहाल करने का वादा किया है.

ताज़ा वीडियो

कांग्रेस ने भी दोहराया आम आदमी पार्टी का ही वादा

संयोग से, विपक्षी कांग्रेस भी राज्य में सत्ता में आने पर ओपीएस की वापसी का वादा करती रही है, जहां पिछले 27 वर्षों से भारतीय जनता पार्टी सत्ता में है. गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा, ‘‘राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को फिर से शुरू करने वाली कांग्रेस देश में पहली है.हमने इसे राजस्थान, छत्तीसगढ़ और झारखंड में किया है. राहुल गांधी ने वादा किया है कि हम सरकार बनाने के बाद गुजरात में भी ऐसा ही करेंगे.’’ उन्होंने दावा किया कि कर्मचारी जानते हैं कि कांग्रेस हमेशा अपने वादों को पूरा करती है.

यह भी पढ़ें:

BJP Star Campaigners: बीजेपी ने हिमाचल चुनाव के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम मोदी समेत 40 नेताओं के हैं नाम



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,695FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles