3.8 C
New York
Thursday, February 9, 2023

Buy now

spot_img

Former Up Cm Mulayam Singh Yadav Net Worth And Other Assent He Left After Death


Mulayam Singh Yadav Net Worth: मुलायम सिंह यादव ने सादगी भरा जीवन जिया है. उन्हें न ही गाड़ियों का शौक रहा और न ही आलीशान बंगले का. यही कारण है कि उनके पास अपने नाम पर कोई गाड़ी नहीं है. हालांकि, उनकी संपत्ति की बात करें तो वह करोड़ों रूपये के खेतों के मालिक जरूर थे. उनकी पत्नी के नाम 17 लाख से ज्यादा की टोयोटा की कार थी. यहां आपको बताते हैं आखिर कितनी संपत्ति छोड़कर गए यादव. 

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव का 10 अक्टूबर को निधन हो गया. वह अपने पीछे एक बड़ी राजनीतिक विरासत के साथ करोड़ों रुपये की छोड़ गए हैं. उनकी इस संपत्ति में 20 करोड़ के खेत, पो​स्ट ऑफिस में किया गया 40 से 50 लाख का निवेश, पत्नी के नाम की एक एलआईसी स्कीम. यही सब है तो वह अपने पीछे छोड़ गए हैं.  

2019 के मुताबिक इतनी संपत्ति 

मुलायम सिंह प्रदेश में बड़े किसान नेता के तौर पर भी जाने जाते थे. मैनपुरी और इटावा में उनके पास करोड़ों रुपयों का एग्रीकल्चर लैंड था, जिसकी कीमत करीब 9 लाख रुपये थी. 2019 लोकसभा चुनाव के लिए जारी हलफनामे के मुताबिक उनके बैंक खाते में 56 लाख रुपये और लगभग 16 लाख रुपये की नगदी थी. हालांकि, तीन सालों में इसमें कुछ कम-ज्यादा जरूर हुआ होगा. 

तीन बार सीएम रह चुके हैं मुलायम 

मुलायम सिंह यादव तीन बार यूपी के मुख्यमंत्री रह चुके हैं इसके साथ ही वह 8 बार उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी रहे थे. सबसे पहली बार उन्होंने साल 1989 में सीएम पद की शपथ ली थी, लेकिन उस साल जल्द ही उनकी सरकार गिर गई. यादव एक बार फिर साल 1993-95 में सीएम बने और आखिरी बार नेताजी को तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने का मौका साल 2003 में मिला. तीन बार सीएम रहे मूलायम अपने पीछे करीब 16.52 करोड़ रुपये की संपत्ति भी छोड़ गए हैं.

ये भी पढ़ें: 

Mulayam Singh Yadav Death Live: गुरुग्राम के मेदांता से सैफई लाया जा रहा मुलायम का पार्थिव शरीर, कल अंतिम संस्कार

मारे गए मुलायम! जब 1984 में गोलियों की तड़तड़ाहट के बीच मचा नेताजी की हत्‍या का हल्‍ला



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,706FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles