1.1 C
New York
Wednesday, February 1, 2023

Buy now

spot_img

Former Mayoy Kishori Pednekar On Shiv Sena Said No One Can Stop Uddhav Thackerays Spark ANN | Maharashtra: शिवसेना पार्टी नहीं परिवार है, उद्धव ठाकरे की चिंगारी को कोई नहीं रोक सकता


Politics in Shivsena: महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में पिछले कुछ महीनों से भारी उथल-पुथल चल रहा है. शिवसेना (Shivsena) के दो फाड़ हो गए. एक गुट राज्य के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) का बन गया, दूसरा गुट वर्तमान में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) का है.

शनिवार (8 अक्टूबर) को चुनाव आयोग (Election Commission) ने दोनों गुटों को बड़ा झटका दिया है. चुनाव आयोग ने शिवसेना के चुनाव निशान (Symbol) को फ्रीज कर दिया है. इन सबके बीच पूर्व मेयर और शिवसेना नेता किशोरी पेडनेकर (Kishori Pednekar) का बड़ा बयान सामने आया है. 

शिवसेना नेता किशोरी पेडनेकर ने कहा कि भारत में राजनीतिक भ्रष्टाचार डरावना है. शिवसेना कोई पार्टी नहीं एक परिवार है. राजनीतिक कारणों से उन्होंने (एकनाथ शिंदे) इसे अपनी मां को बेच दिया. किशोरी पेडनेकर ने आगे कहा कि हमारे बीच के नेता एकनाथ शिंदे हमें इस दहलीज पर ले आए, लोग उनसे नाराज हैं. उन्होंने कहा कि बालासाहेब ठाकरे के बेटे उम्मीद से घिरे हुए थे, लेकिन आप बालासाहेब और उद्धव ठाकरे की चिंगारी को खत्म नहीं कर सकते.

शिवसेना नेता ने कहा कि सभी ने देखा दशहरा का जमावड़ा किस तरह से शिवसेना और उद्धव ठाकरे के साथ था. किशोरी पेडनेकर ने कहा कि उन्हें (उद्धव ठाकरे) अपने पिता का नाम लेने से कोई नहीं रोक सकता, वे शिवसेना के मुखिया थे और हैं.

दोनों गुट को सिंबल इस्तेमाल करने पर रोक

बता दें कि चुनाव आयोग ने शनिवार (8 अक्टूबर) को अंतरिम फैसला देते हुए कहा कि अंधेरी ईस्ट के उपचुनाव में उद्धव ठाकरे गुट या शिंदे गुट में से कोई भी शिवसेना के तीर-कमान वाले निशान का इस्तेमाल नहीं करेगा.

चुनाव आयोग ने दोनों गुटों से कहा कि वे उपचुनावों के लिए अधिसूचित फ्री सिंबल की लिस्ट से अलग-अलग चुनाव चिन्ह चुनें और दस तारीख तक बता दें. वहीं, चुनाव चिन्ह के मसले पर उद्धव ठाकरे गुट ने रविवार (9 अक्टूबर) को बैठक बुलाई थी. ऐसी भी अटकलें आईं कि ठाकरे चुनाव आयोग के अंतरिम फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं. 

अंधेरी ईस्ट सीट पर उपचुनाव

दरअसल, चुनाव आयोग (Election Commission) ने हाल में छह राज्यों की 7 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव (By-Election) कराने की तारीख (Date) की घोषणा की थी, जिसमें अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट (Andheri East Assembly Seat) भी शामिल थी.

चुनाव आयोग के अनुसार, अंधेरी ईस्ट समेत बाकी राज्यों की सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव कराए जाएंगे और नतीजे छह नवंबर को घोषित किए जाएगे. मुंबई की अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर से शिवसेना के रमेश लटके विधायक (MLA Ramesh Latke) थे. पिछली 12 मई को दुबई में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था, जिसके बाद सीट खाली हो गई है.  

ये भी पढ़ें

जनसंख्या नियंत्रण पर क्यों मचा है घमासान? जानें RSS से कितना अलग है मोदी सरकार का रुख

America: अमेरिका ने भारत यात्रा को लेकर इस साल चार बार जारी की ट्रैवल एडवाइजरी, सावधानी बरतने की दी सलाह



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,692FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles