5.5 C
New York
Monday, January 30, 2023

Buy now

spot_img

Elon Musk Planning To Close Twitter Deal By This Friday And Inform To Co Investors Says Report


Twitter Deal: टेस्ला (Tesla) कंपनी के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने जब से ट्विटर (Twitter) खरीदने की बात की तब से ये डील खटाई में पड़ी नजर आई लेकिन अब खबर आ रही है कि मस्क इस डील को बंद करना चाहते हैं. वो ट्विटर आईएनसी (Twitter INC) के साथ अपनी 44 बिलियन डॉलर की डील को शुक्रवार, 28 अक्टूबर 2022 तक बंद करने की योजना बना रहे हैं. इस बाबत उन्होंने सोशल मीडिया फर्म अधिग्रहण से संबंधित सह-निवेशकों को सूचित भी किया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया ने इस डेवलेपमेंट से जुड़े एक शख्स के हवाले से बताया है कि एलन मस्क के पास शुक्रवार शाम 5 बजे तक ट्विटर अधिग्रहण सौदा बंद करना होगा, नहीं तो उन्हें अदालत में मुकदमे का सामना करना पड़ेगा. सूत्रों के अनुसार, इस संबंध में सिकोइया कैपिटल, कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी, बिनेंस सहित अन्य निवेशकों ने मस्क के वकीलों से अधिग्रहण संबंधित कार्रवाई के लिए जरूरी दस्तावेज प्राप्त कर लिए हैं.

डील पूरी करने की तैयारी में मस्क

मस्क की ओर से उठाया गया यह कदम अब तक का सबसे स्पष्ट संकेत है कि वह शुक्रवार तक डील को पूरा करने की तैयारी में हैं. इसके पहले डेलावेयर अदालत ने शुक्रवार शाम 5 बजे तक डील को फाइनल करने का निर्देश दिया था. अगर मस्क ऐसा नहीं करते हैं, तो उन्हें मुकदमे का सामना करना पड़ेगा. ब्लूमबर्ग न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जिन बैंकों ने मस्क के ट्विटर खरीद को फंड देने का वादा किया है, उन्होंने अंतिम ऋण वित्तपोषण समझौते को एक साथ पूरा कर लिया है और आवश्यक दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की प्रक्रिया में हैं.

ताज़ा वीडियो

रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने सोमवार को एक वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान इस सौदे में मदद कर रहे बैंकरों के साथ ट्विटर सौदे को पूरा करने का वादा किया. हालांकि, ट्विटर ने इस मामले में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. साथ ही मस्क के वकील भी तुरंत टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे.

ट्विटर के शेयर में भारी उछाल

इस खबर के आने के बाद ट्विटर के शेयर में उछाल देखने को मिला. मंगलवार को ट्विटर के शेयर तीन प्रतिशत बढ़कर 52.95 डॉलर पर कारोबार कर रहे थे, जो मस्क के 54.20 डॉलर के ऑफर मूल्य के करीब था. मस्क ने अधिग्रहण के लिए इक्विटी और ऋण वित्तपोषण के रूप में 46.5 बिलियन डॉलर मुहैया कराने का वादा किया है, जिसमें अधिग्रहण के लिए तय मूल्य 44 बिलियन डॉलर और बंद करने की लागत शामिल है.

ये भी पढ़ें: Elon Musk Twitter Deal: ट्विटर डील के लिए ज्यादा भुगतान के बाद भी उत्साहित हैं एलन मस्क, विवादों में है डील



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,686FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles