8 C
New York
Tuesday, January 31, 2023

Buy now

spot_img

Eknath Shinde Party Symbol Finalised Sword And Shield Dhal Talwar Election Commission For Maharashtra By Poll 2022


Eknath Shinde Party Symbol: चुनाव आयोग ने शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट को ‘तलवार और ढाल’ का चुनाव चिह्न आवंटित किया है. शिंदे गुट को बीते दिन ‘बालासाहेबंची शिवसेना’ का नाम दिया गया था. शिवसेना का तीन-कमान का सिंबल फ्रीज करने के बाद चुनाव आयोग ने दोनों दलों को अपने गुट के लिए नाम और सिंबल के लिए विकल्प देने को कहा था. 

चुनाव आयोग ने सोमवार (10 अक्टूबर) को उद्धव ठाकरे गुट को मशाल का चुनाव चिह्न आवंटित किया था और ‘शिवसेना- उद्धव बालासाहेब ठाकरे’ नाम दिया था. एकनाथ शिंदे के गुट को चुनाव आयोग ने ‘बालासाहेबंची शिवसेना’ नाम दिया, लेकिन सिंबल आवंटित नहीं किया था. आयोग ने शिंदे खेमे से चुनाव चिह्न के लिए नए विकल्प देने को कहा था. 

एकनाथ शिंदे खेमे ने मंगलवार (11 अक्टूबर) सुबह पार्टी के चुनाव चिह्न के लिए अपने तीन विकल्पों की सूची भारत निर्वाचन आयोग को एक ईमेल के जरिए सौंपी. जिसमें सूर्य, तलवार और ढाल, और पीपल के पेड़ के विकल्प दिए गए थे. जिसके बाद अब चुनाव आयोग ने उन्हें तलवार और ढाल का सिंबल दिया है. 

चुनाव आयोग द्वारा नाम दिए जाने के बाद बीते दिन एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर कहा था कि, “आखिरकार हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व आदर्शों की जीत हुई. हम उनके आदर्शों के उत्तराधिकारी हैं.” गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने शनिवार (8 अक्टूबर) को शिवसेना का धनुष और बाण का चुनाव चिह्न फ्रीज कर दिया था. इसके बाद दोनों गुटों से दल के लिए नए नाम और सिंबल देने को लिए कहा गया था. 3 नवंबर को मुंबई की अंधेरी पूर्व की विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने है उसी को देखते हुए चुनाव आयोग ने ये फैसला लिया था. 

ये भी पढ़ें- 

Maharashtra Politics: क्या महाराष्ट्र में बीजेपी और शिंदे गुट में है अनबन? पूर्व विधायक ने लगाए ये आरोप

Maharashtra Politics: आदित्‍य ठाकरे बोले- बालासाहेब के हिंदुत्‍व में बिलकिस बानो का रेप करने वालों की रिहाई पर जश्‍न नहीं हो सकता



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,690FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles