21.7 C
New York
Sunday, May 28, 2023

Buy now

spot_img

DRI Seized 40 Crore Imported Drugs At Mumbai Airport Ann


Mumbai Drugs Case: राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की मुंबई जोनल यूनिट के अधिकारियों ने मुंबई एयरपोर्ट के एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स में दो अमेरिकी-मूल कूरियर कंसाइनमेंट को इंटरसेप्ट किया. सूत्रों से मिली खुफिया जानकारी के आधार पर इस जांच में अधिकारियों को करीब  86.5 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाला हाइड्रोपोनिक ड्रग्स मिला है. ड्रग्स की इस  खेप को ‘आउटडोर कंक्रीट फायर पिट’ के रूप में पार्सल  बताया गया था और इसे महाराष्ट्र में मुंबई के नजदीक भिवंडी के लिए भेजना था.

2 लोगों को किया गया है गिरफ्तार
देश की कई एजेंसी की सामूहिक कार्यवाही की बदौलत इस ड्रग्स जब्त किया गया. भिवंडी इलाके में इस ड्रग्स से जुड़े एक गोदाम और कार्यालय परिसर के संबंधित पते पर आगे की जांच और तलाशी भी की गई हैं. इस जांच के बाद ड्रग कार्टेल पर कार्रवाई हुई है, जिसके फलस्वरूप महाराष्ट्र से दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है.

करीब 40 करोड़ है दाम
उच्च गुणवत्ता वाले हाइड्रोपोनिक गांजा का मूल्य अवैध बाजार में 39.5 करोड़ रु. बताया जा रहा है. वर्तमान में ड्रग्स की जब्ती अमेरिकी मूल के हाइड्रोपोनिक गांजा ड्रग्स के आयात  एक खतरनाक प्रवृत्ति के बारे में अवगत कराती है. देश की एजेंसियों ने अपनी आगे की जांच जारी रखी है.

पहले भी हुई है ऐसी घटना
इससे कुछ दिन पहले ही मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट ने गुजरात के भरूच जिले में एक ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था. पुलिस ने भरूच के अंकलेश्वर इलाके से लगभग 513 किलोग्राम एमडी ड्रग्स बरामद किया था. इस मामले में पुलिस ने एक महिला समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया था.

ताज़ा वीडियो

ये भी पढ़ें : Delhi-Mumbai Expressway: दिल्ली से मुंबई तक मात्र 12 घंटे में सड़क के रास्ते सफर होगा पूरा’, नितिन गडकरी का दावा



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,784FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles