4.7 C
New York
Thursday, February 9, 2023

Buy now

spot_img

Delhi Former LG Najeeb Jung On Hate Speeches Of Political Leaders Says Police Should Take Action After Supreme Court Comment | नेताओं की हेट स्पीच पर भड़के पूर्व LG नजीब जंग, कहा


Najeeb Jung on Hate Speeches: दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग का एक बयान खूब सुर्खियों में है. उन्होंने नफरती भाषणों और नेताओं के बयानों को लेकर नाराजगी जताई और ये तक कह दिया कि “ये वो देश नहीं है जहां मैं पैदा हुआ था.” नजीब जंग ने नफरती भाषणों को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी का जिक्र करते हुए अपनी बात कही. उन्होंने इस दौरान सिर तन से जुदा, रेप और गोली मारने की बात करने जैसे तमाम विवादित भाषणों का भी जिक्र किया. 

टीवी चैनल एनडीटीवी के साथ एक इंटरव्यू के दौरान नजीब जंग ने अपनी बात रखी. उन्होंने इस दौरान कहा कि मैं ये सोचता हूं कि हम अपने देश को क्या बनाते जा रहे हैं. ये वो देश नहीं है, जिसमें मैं पैदा हुआ था. ये जो लोग इस किस्म की बातें कर रहे हैं, वो इस देश को क्या बनाना चाहते हैं. क्या ये लोग ये नहीं समझते हैं कि हिंदुस्तान का विकास केवल भाईचारे से होगा. 

‘ये इंसानियत की भाषा नहीं’
नजीब जंग ने अपने इस इंटरव्यू में कहा कि, कहीं एक साहब हैदराबाद में ये कहते हैं कि 15 मिनट के लिए पुलिस हटा दीजिए तो मैं देख लूंगा. कहीं सिर तन से जुदा करने की बात करना, कहीं जेनोसाइड और रेप की बात करना, गोली मारने की बात करना… ये इंसानियत की भाषा है? मेरे दिमाग से ये चीजें परे हैं. 

‘पुलिस को लेना चाहिए सख्त एक्शन’
सुप्रीम कोर्ट की नफरती भाषणों पर टिप्पणी को लेकर जंग ने कहा कि देर आए दुरुस्त आए… जैसे ही अब सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद ऐसी भाषा का इस्तेमाल करता है तो पुलिस की ड्यूटी है कि उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई करे. पॉलिटिकल पार्टियों की जिम्मेदारी बन जाती है कि जो शख्स ऐसी बात कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें निकाला जाए. ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई हो. नजीब जंग ने कहा कि जब तक हम एकसाथ नहीं चलेंगे तब तक मुल्क को तोड़ने की बातें चलती रहेंगीं. 

ताज़ा वीडियो

ये भी पढ़ें – केजरीवाल का हिन्दुत्व कार्ड: नोट पर लक्ष्मी गणेश की लगे तस्वीर, दिल्ली CM पर BJP का पलटवार- ये भगवान की फोटो हटाने वाले लोग



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,706FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles