3.8 C
New York
Thursday, February 9, 2023

Buy now

spot_img

Delhi Cabinet Minister Satyendra Jain Bail Application Hearing In Money Laundering Case To Be Hearing On November 5 ANN


Satyendra Jain Money Laundering Case: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) की जमानत याचिका पर अगली सुनवाई अब 5 नवंबर को होगी. सत्येंद्र जैन की ओर से वरिष्ठ वकील हरिहरन ने कोर्ट से जैन को जमानत देने की मांग की. सत्येंद्र जैन के वकील ने कहा कि जैन किसी कंपनी के मालिक नहीं है, इसलिए उनके खिलाफ कोई मामला नहीं बनता है.

जैन के वकील ने कहा कि उनका क्लाइंट बेगुनाह है उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering Case) का भी कोई मामला नहीं बनता है. जैन जमानत के हकदार हैं. कोर्ट ने जैन के वकील की दलील सुनने के बाद इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 5 नवंबर का समय दिया है. पांच नवंबर को जैन की जमानत याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) के वकील भी अपना पक्ष अदालत के सामने रखेंगे.   

सत्येंद्र जैन ने अपनी याचिका में दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) के आदेश को चुनौती दी थी. दिल्ली हाई कोर्ट में मंत्री सत्येंद्र जैन की उस याचिका को खारिज कर दिया गया था, जिसमें उन्होंने अपने खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले को दूसरी अदालत में ट्रांसफर करने के निचली अदालत के आदेश को चुनौती दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को दूसरे जज के पास ट्रांसफर करने की मांग वाली ईडी की याचिका को अनुमति दे दी थी. इसके बाद इस मामले को स्पेशल जज विकास ढल को ट्रांसफर कर दिया गया. 

ताज़ा वीडियो

तिहाड़ जेल में बंद हैं जैन

इससे पहले गुरुवार (27 अक्टूबर) को दिल्ली की एक अदालत ने धनशोधन मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत पर शुक्रवार को सुनवाई करने पर सहमति जताई थी. पहले इस मामले की सुनवाई 31 अक्टूबर को होनी थी, जिसे घटाकर 28 अक्टूबर कर दिया गया. जैन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तहत भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर गिरफ्तार किया गया था और वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं. सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया गया था और वह 12 जून से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.

जैन पर लगे ये आरोप

प्रवर्तन निदेशालय ने सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन समेत दो अन्य लोगों को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत 2017 में आप नेता जैन के खिलाफ मामला दर्ज किया था. जैन पर आरोप है कि उन्होंने कथित चार कंपनियों के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग की जो उनसे जुड़ी हैं. अदालत ने हाल ही में धनशोधन मामले में जैन उनकी पत्नी और आठ अन्य के खिलाफ दाखिल आरोपपत्र का संज्ञान भी लिया. 

इसे भी पढ़ेंः- MHA Chintan Shivir: वन नेशन वन पुलिस यूनिफॉर्म, कलम वाला नक्सलवाद और बंदूक वाला नक्‍सलवाद, पढ़ें और क्‍या बोले पीएम मोदी



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,706FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles