6 C
New York
Monday, January 30, 2023

Buy now

spot_img

Cyclone Sitrang Hit Bangladesh Badly Heavy Rain Alert In India Assam West Bengal Odisha Other States House Damage


Cyclone Sitrang: चक्रवाती तूफान सितरंग पड़ोसी देश बांग्लादेश में दस्तक दे चुका है. इस खतरनाक साइक्लोन से बांग्लादेश में करीब 24 लोगों की मौत हो चुकी है और कई जगह भारी तबाही हुई है. हजारों घरों को इस तूफान ने अपनी चपेट में ले लिया. अब इस चक्रवाती तूफान ने भारत में दस्तक दे दी है, जिससे पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तेज बारिश हो रही है. असम के 80 से ज्यादा गांव तूफान और बारिश से प्रभावित हैं. मौसम विभाग ने चार उत्तर पूर्वी राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, साथ ही बचाव दल की टीमों को पूरी तरह से तैयार रखा गया है. 

बांग्लादेश में तबाही का मंजर
पहले बांग्लादेश की बात करें तो यहां सितरंग ने अपना भयानक रंग दिखाते हुए सामने आने वाली हर चीज को तहस-नहस कर दिया. यहां के करीब 10 हजार से ज्यादा घर क्षतिग्रस्त हो गए. वहीं 6 हजार हेक्टेयर से ज्यादा की फसल तबाह हो गई, हजारों फिशिंग प्रोजेक्ट नेस्तनाबूद हो गए और 24 लोगों की जान चली गई. ये खतरनाक तूफान बंगाल की खाड़ी से उठा और बांग्लादेश के तट से टकराया. जिसके बाद तेज बारिश और तूफान ने सब तबाह कर डाला. 

फिलहाल 20 हजार से ज्यादा बांग्लादेशियों पर अब भी इस सितरंग तूफान का खतरा मंडरा रहा है. यहां के दक्षिण और दक्षिण पश्चिमी इलाकों में सबसे बुरा हाल है. बरगुना, नरेल, सिराजगंज और भोल जिले में लोगों के मारे जाने की खबर आई. 

भारत में कितना खतरा?
अब भारत की बात करें तो यहां के कुछ राज्य भी इस विनाशकारी तूफान की चपेट में आ सकते हैं. खासतौर पर पश्चिम बंगाल और ओडिशा में ये तूफान तबाही मचा सकता है. भारत में सितरंग की दस्तक के बाद मौसम विभाग ने असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में रेड अलर्ट जारी किया है. असम में तेज बारिश और तूफान से कई घरों को नुकसान हुआ है, वहीं सैकड़ों लोग इससे प्रभावित हुए हैं. इसके अलावा बिहार में भी भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि मौसम विभाग की तरफ से मंगलवार जारी प्रेस रिलीज में ये बताया गया था कि तूफान सितरंग तट पर टकराने के दौरान कमजोर हो जाएगा. 

ताज़ा वीडियो

मौसम विभाग के मुताबिक इन राज्यों के अलावा महाराष्ट्र, झारखंड, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में भी बारिश हो सकती है. फिलहाल चक्रवाती तूफान की जद में आने वाले तमाम राज्यों और वहां रहने वाले लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है. साथ ही एनडीआरएफ और लोकल पुलिस किसी भी तरह के हालात से निपटने के लिए तैनात है. 

ये भी पढ़ें- Kashmiri Pandit News: टारगेट किलिंग ने मन में भरा डर, शोपियां में 10 कश्मीरी पंडित परिवारों ने छोड़ा अपना गांव



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,686FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles