6 C
New York
Monday, January 30, 2023

Buy now

spot_img

Congress Responded Over On Rishi Sunak Jairam Ramesh Said India Do Not Need To Learn Lesson Of Diversity | ऋषि सुनक पर चिदंबरम के बयान से कांग्रेस का किनारा, कहा


Congress Press Conference: ऋषि सुनक के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने पर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और शशि थरूर के बयान पर कांग्रेस ने मंगलवार (25 अक्टूबर) को प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सुनक पर दिए गये पार्टी नेताओं के बयान से किनारा करते हुए कहा कि भारत को किसी और देश से सबक सीखने की जरूरत नहीं है. उनको उनकी पार्टी ने ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनाया है और हम इसका स्वागत करते हैं. 

उन्होंने कहा कि मैं नहीं समझता हूं कि हमें किसी और देश से अनेकता का सबक सीखने की जरूरत है. लेकिन बीते आठ सालों में ऐसी नौबत आ गई है. हमारे देश में तमाम अनेकताएं है और उसी में हमारी एकता निहित है. उन्होंने मंगलवार को कहा कि भारत में अल्पसंख्यक समुदायों के कई व्यक्ति राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री बन चुके हैं.

क्या बोले शशि थरूर?
ऐसे में भारत को किसी से सबक सीखने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह देश अनेकता में एकता की मिसाल रहा है. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह टिप्पणी उस वक्त की जब ब्रिटेन में ऋषि सुनक देश के पीएम बनने वाले हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पी चिदंबरम और शशि थरूर ने इस बात की सराहना कर उम्मीद जताई कि भारत भी अल्पसंख्यक समुदायों के व्यक्तियों को शीर्ष पद देने की इस परंपरा का अनुसरण करेगा.

दूसरे देश से सबक सीखने की नहीं है जरूरत
ऐसे में जयराम रमेश ने कहा कि हमें किसी और देश से सबक सीखने की जरूरत नहीं है. हमारी एकता अनेकता से ही मजबूत होगी. हमें अनेकताओं का सम्मान करना होगा. भारत जोड़ो यात्रा से हमारा मकसद यही है. 

रमेश का कहना था कि हमारे देश में जाकिर हुसैन राष्ट्रपति बने, फखरुद्दीन अली अहमद राष्ट्रपति बने, एपीजे अब्दुल कलाम राष्ट्रपति बने. बरकतुल्ला खान राजस्थान के मुख्यमंत्री बने, ए आर अंतुले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने.

मोदी और वाजपेयी की सोच में है जमीन आसमान का अंतर
एक सवाल के जवाब में उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी की सोच में जमीन-आसमान का फर्क है. वाजपेयी जी पंडित नेहरू से बहुत प्रभावित थे. वहीं महबूबा मुफ्ती के ऋषि सुनक वाले बयान पर रमेश ने कहा कि जिनको जनादेश मिलता है वो मुख्यमंत्री बनते हैं. महबूबा भी जनादेश हासिल कर लें और सीएम बन जाएं. 

Economy of UK: इन आर्थिक चुनौतियों से जूझ रहा है ब्रिटेन, 6 साल में 5वें पीएम बने ऋषि सुनक; क्‍या लगा पाएंगे बेड़ापार?





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,686FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles