2 C
New York
Friday, January 27, 2023

Buy now

spot_img

Congress President Mallikarjun Kharge Said Party Set Example Of Democracy When Democracy Is In Danger


Congress Pesident Mallikarjun Kharge: कांग्रेस (Congress) ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने शुक्रवार (21 अक्टूबर) पार्टी के आंतरिक चुनाव को लेकर कहा कि जिस समय लोकतंत्र और देश खतरे में है ऐसे समय में पार्टी ने संगठनात्मक चुनाव कराकर देश के लोकतंत्र को मजबूत करने का उदाहरण पेश किया है. खरगे को कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में 7897 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी शशि थरूर (Shashi Tharoor) के पक्ष में केवल 1072 वोट पड़े. 

खरगे ने अपनी जीत के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश के 75 साल के इतिहास में लोकतंत्र को लगातार मजबूत और संविधान की रक्षा की है. उन्होंने कहा कि अब जब लोकतंत्र खतरे में है और संविधान पर हमला और हर संस्था को तोड़ा जा रहा है ऐसे वक्त पर कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्तर पर संगठनात्मक चुनाव कराकर देश के लोकतंत्र को मजबूत करने का उदाहरण पेश किया है. उन्होंने चुनाव से जुड़े सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने थरूर को भी बधाई दी और कहा कि उन्होंने पार्टी को आगे ले जाने के तरीकों पर चर्ची की. शशि थरूर चुनाव रिजल्ट की घोषणा होने के बाद खरगे को जीत की बधाई देने के लिए उनके आवास पर गए थे. 

खरगे ने सोनिया को दिया धन्यवाद

कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने निवर्तमान पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के प्रति भी आभार व्यक्त किया और कहा कि उन्होंने पार्टी की सेवा के लिए कई सालों तक व्यक्तिगत बलिदान दिया. खरगे ने सोनिया के नेतृत्व की तारीफ करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाला गंठबंधन केंद्र में दो बार सत्ता में आया, जब वह पार्टी चीफ थीं. उन्होंने कहा कि वह सभी पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से सोनिया गांधी को शुक्रिया देना चाहते हैं. उन्होंने व्यक्तिगत बलिदान दिया है और कड़ी मेहनत और खून से 25 साल तक पार्टी की सेवा की है. 

ताज़ा वीडियो

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की अपील

खरगे ने लोगों से पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) में शामिल होने की अपील की. देश में सबसे बड़ी समस्या मंहगाई और बेरोजगारी है. अमीर और गरीब के बीच की खाई चौड़ी हो रही है और सरकार नफरत फैलाने में लगी हुई है. राहुल गांधी ने इन समस्याओं के खिलाफ जन आंदोलन बनाने के लिए 3570 किमी लंबी यात्रा की है. पूरा देश उनके संघर्ष से जुड़ रहा है. खरगे ने कहा कि वह देश के लोगों से देश के कल्याण के लिए राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की अपील करते हैं.

खरगे ने कहा कि हम सभी को पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरह काम करना है. पार्टी में कोई भी बड़ा या छोटा नहीं है. हमें सांप्रदायिकता की आड़ में लोकतांत्रिक संस्थानों पर हमला करने वाली फासीवादी ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने हा कि खरगे 26 अक्टूबर को कार्यभार संभालेंगे.

इसे भी पढ़ेंः-

‘सीमा पर बसे गांव के लोग देश के प्रहरी, उत्तराखंड का है ये दशक’- बद्रीनाथ में बोले PM मोदी

‘कोरोना की बूस्टर डोज लेने वाला कोई नहीं’, अदार पूनावाला ने कहा- फेंकनी पड़ीं 100 मिलियन कोविशील्ड खुराक



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,683FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles